कांड्रा से चाईबासा व आदित्यपुर तक स्ट्रीट लाइट की मरम्मत शीघ्र

सरायकेला जिला समारहणालय के कार्यालय कक्ष में गुरुवार को उपायुक्त अरवा राजकमल ने जेआरडीसीएल व गेल इंडिया के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:00 AM (IST)
कांड्रा से चाईबासा व आदित्यपुर  तक स्ट्रीट लाइट की मरम्मत शीघ्र
कांड्रा से चाईबासा व आदित्यपुर तक स्ट्रीट लाइट की मरम्मत शीघ्र

जागरण संवाददाता, सरायकेला : जिला समारहणालय के कार्यालय कक्ष में गुरुवार को उपायुक्त अरवा राजकमल ने जेआरडीसीएल व गेल इंडिया के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने सड़क सुरक्षा को लेकर किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। जेआरडीसीएल ने बताया कि सड़क किनारे लगाए गए स्ट्रीट लाइट की मरम्मत की जा रही है। इस महीने के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। बारिश के कारण सड़क की मरम्मत का कार्य बाधित है। इसे पूरे करने पर में छह माह लग जाएंगे।

उपायुक्त ने जेआरडीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर को कांड्रा से चाईबासा और कांड्रा से आदित्यपुर तक 67 किमी सड़क मरम्मत व लाइट मरम्मत की योजना बनाकर उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने कहा कि बेहतर तरीके से मरम्मत हो ताकि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। बैठक में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए दुर्घटना संभावित क्षेत्र में साइन बोर्ड को हाईलाइट करने और रोड ब्रेकर लगाने, जगह जगह पर चेक पोस्ट लगाने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने जिलेवासियों को यातायात नियमों का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर सड़क पर यात्रा के समय ट्रैफिक रूल्स, स्पीड, सीट बेल्ट जैसे यातायात नियमों का पालन करें। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग अवश्य करें। दो पहिया वाहन में यदि दो लोग यात्रा कर रहे हैं तो ध्यान रहे कि दोनों यात्री हेलमेट लगाएं। उपायुक्त ने अपील करते हुए कहा कि सड़क पर ओवर स्पीड या यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले चालकों से अन्य लोगों के भी दुर्घटना होने का खतरा रहता है। ऐसे लोगों की शिकायत तुरंत भी 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचित करें। जिससे उन पर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित किया जा सके।

chat bot
आपका साथी