दिवंगतों को याद कर नम हुर्इं जिलावासियों की आंखें

सोमवार को दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना सभा में शहर से लेकर गांव तक कोरोना से दिवंगत हुए लोगों की सद्गति के लिए दो मिनट का मौन रखा। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में सरायकेला-खरसावां जिले में कुल 68 लोगों ने अपनी जान गंवाई है..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:00 AM (IST)
दिवंगतों को याद कर नम हुर्इं जिलावासियों की आंखें
दिवंगतों को याद कर नम हुर्इं जिलावासियों की आंखें

जागरण संवाददाता, सरायकेला : सोमवार को दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना सभा में शहर से लेकर गांव तक कोरोना से दिवंगत हुए लोगों की सद्गति के लिए दो मिनट का मौन रखा। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में सरायकेला-खरसावां जिले में कुल 68 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के लिए दैनिक जागरण परिवार की ओर से सोमवार को दिन के 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था, जिसमें सभी समुदाय के प्रबुद्ध लोगों के साथ-साथ धर्म गुरुओं ने भाग लिया और इस आयोजन को ऐतिहासिक बना दिया। जगह-जगह आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर गणमान्य लोगों ने वैश्विक महामारी कोरोना से दिवंगत लोगों को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी। वहीं, इलाजरत कोरोना संक्रमितों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की। कार्यक्रम के बाद जगह-जगह मिशन ऑक्सीजन के तहत 15 हजार से अधिक पौधरोपण किया गया।

मुख्य कार्यक्रम उपायुक्त कार्यालय के साभागार में हुआ। उपायुक्त अरवा राजकमल समेत सभी पदाधिकारी व कर्मचारियों ने कार्यक्रम में शिरकत किए। नगर पंचायत के टाउन हाल में नगर पंचायत की अध्यक्ष मीनाक्षी पटनायक ने प्रार्थना सभा का आयोजन किया। इसके अलावा जिले भर के लोगों ने कोविड नियमों का पालन कर घर, दफ्तर व व्यापारिक प्रतिष्ठानों के सामने दो मिनट का मौन रख कर दिवंगत लोगों की सद्गति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की और इलाजरत कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की कामना की। दिवंगतों के लिए सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन सराहनीय : कोरोना सं दिवंगत लोगों की सद्गति के लिए सोमवार को दैनिक जागरण की ओर से खरसावां-कुचाई के विभिन्न क्षेत्रों में सर्व धर्म प्रार्थना सभा सह मिशन ऑक्सीजन अभियान का आयोजन किया गया। इस आयोजन में लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। खरसावां के विभिन्न स्थानों पर लोगों ने प्रार्थना सभा का आयोजन कर कोरोना से दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही उनकी स्मृति में पौधरोपण भी किया। खरसावां विधायक दशरथ गागराई व उनकी पत्नी बसंती गागराई ने लोसादगी स्थित पैतृक आवास में प्रार्थना सभा आयोजित कर कोरोना से दिवंगत लोगों की सद्गति के लिए दो मिनट का मौन रखा और अपनों को खोने वाले परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। इसके बाद उनकी स्मृति में पौधारोपण किया। विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि दैनिक जागरण का यह पहल सराहनीय है। देश में लाखों लोगों ने कोरोना से जान गंवाई, जिन्हें धर्मिक रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार भी नसीब नहीं हुआ। ऐसे में दैनिक जागरण की ओर से सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कोरोना से दिवंगत लोगों की सद्गति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। पीड़ित परिवार भी यह महसूस कर रहे होंगे कि आज पूरा देश उनके साथ खड़ा है। वे अकेले नहीं है।

chat bot
आपका साथी