जुए अड्डे पर छापेमारी, जुआ खेलते छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सरायकेला : दैनिक जागरण में शनिवार को सरायकेला नगर में चल रहे जुए अ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 07:05 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 07:05 PM (IST)
जुए अड्डे पर छापेमारी, जुआ खेलते छह गिरफ्तार
जुए अड्डे पर छापेमारी, जुआ खेलते छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सरायकेला : दैनिक जागरण में शनिवार को सरायकेला नगर में चल रहे जुए अड्डे की खबर छपते ही पुलिस हरकत में आई और जुए अड्डे पर छापेमारी कर छह लोगों को जुआ खेलते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इनके विरुद्ध 11 गैंब्लिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर सभी आरोपितों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

शनिवार को दैनिक जागरण में सरायकेला में चल रहे दर्जनों जुए के अड्डे की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की गई थी। खबर में उल्लेख किया गया था कि सरायकेला नगर थाना से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर दिन ढलते ही इंद्रटांड़ी, राजबंाध, बस स्टैंड के पास पानी टंकी परिसर के अंदर, टैक्सी मैक्सी स्टैंड, बिरसा चौक, कोड़ा बस्ती व मिलु हुड़ी में जुआ खेलने वाले दो पहिया व चार पहिया वाहनों से आते हैं और आधी रात तक जुआ खेलते हैं। जुए में हारने वाले को अड्डे पर ही दस फीसद ब्याज पर तत्काल मुंहमांगी रकम कर्ज पर मिल जाती है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार ¨सह ने बताया था कि उन्हें सरायकेला में जुए खेलने की सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर सरायकेला में जुए के अड्डे चल रहे हैं तो उसे बंद किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने सरायकेला थाना प्रभारी को जुए के अड्डों को चिन्हित कर छापेमारी करने का निर्देश दिया। सरायकेला पुलिस ने शनिवार को छापेमारी कर जुआ खेलते छह लोगों को रंगे हाथ पकड़ा।

थाना प्रभारी अविनाश कुमार ने बताया कि टाइगर मोबाइल के ऋषि कुमार व राकेश कुमार ने टैक्सी स्टैंड के पीछे छापेमारी की। इसमें छह लोग जुआ खेलते पकड़े गए। जबकि पुलिस को देख कई लोग भागने में सफल रहे। थाना प्रभारी ने बताया जुआ खेलते पकड़े जाने वालों में महेंद्र खान, बुद्धेश्वर पड़िहारी, गुरुचरण पड़िहारी, गो¨वद महांती, सुरेंद्र दास व मो. मुदस्सर शामिल हैं। इनके पास से ताश के पत्ते एवं नगद पांच सौ रुपये बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इनके विरुद्ध 11 गैं¨ब्लग एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। थाना प्रभारी ने कहा कि जुए के खिलाफ पुलिस की छापेमारी जारी रहेगी। सभी जुए अड्डे को चिन्हित कर बंद कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी