योजनाओं का लाभ सुगमता से पहुंचे, यही लक्ष्य : डीसी

खरसावां के रायजेमा गांव के कांडेरकुटी टोला में बुधवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला उपायुक्त ए दोड्डे एसपी काíतक एस सीआरपीएफ के डीआइजी हनुमंथ सिंह रावत प्रमुख नागी जामुदा जिला परिषद सदस्या रानी हेंब्रम मुखिया नागेश्वरी हेंब्रम आदी ने दीप प्रज्वलित कर किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Feb 2020 06:57 PM (IST) Updated:Thu, 06 Feb 2020 06:20 AM (IST)
योजनाओं का लाभ सुगमता से पहुंचे, यही लक्ष्य : डीसी
योजनाओं का लाभ सुगमता से पहुंचे, यही लक्ष्य : डीसी

जासं, सरायकेला, खरसावां : खरसावां के रायजेमा गांव के कांडेरकुटी टोला में बुधवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला उपायुक्त ए दोड्डे, एसपी काíतक एस, सीआरपीएफ के डीआइजी हनुमंथ सिंह रावत, प्रमुख नागी जामुदा, जिला परिषद सदस्या रानी हेंब्रम, मुखिया नागेश्वरी हेंब्रम आदी ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस दौरान अधिकारियों ने लोगों की समस्या सुनी और सीधे जबाव दिया। उपायुक्त ने कहा कि कार्यक्रम उद्देश्य जनता को जनहित की योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ लाभांवित करना है। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुगमता के साथ आम लोगों तक पहुंचाना है। जन समस्याओं का निराकरण भी करना है। इसके लिए ही सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। लोगों की समस्याओं को सुनते हुए मुख्य रूप से पेयजल, पीडीएस दुकानों में राशन वितरण को आसान बनाने, मनरेगा योजना को चालू करने, छूटे हुए सभी घरों में शौचालय बनवाने तथा योग्य लोगों को आवास योजना का लाभ उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। जन समस्याओं के समाधान को लेकर प्रशासन सचेत है। कार्यक्रम बिजली, पानी, सड़क, सिचाई, शौचालय की समस्या का मुददा छाया रहा। कार्यक्रम के दौरान जिला के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। इसमें एडीसी सुबोध कुमार, डीआरडीए निर्देशक अरुण वाल्टर सांगा, डीएससी प्रबला खेस, डीएसओ सीडीपीओ दुर्गेश नंदिनी, बीडीओ मुकेश कुमार मछुवा, पीपीओ सुनील कुमार शर्मा, डीएमओ डॉ जुझार माझी, डीएसओ प्रियंका सिंह, सीआरपीएफ के कमांडेंट बिरसा उरांव, बीईईओ बचन लाल यादव, डीपीआरओ सुनील कुमार समेत सभी पंचायतों के मुखिया उपस्थित थे। भटके हुए लोग समाज के मुख्य धारा से जुड़े : रावत

सीआरपीएफ के डीआइजी (चाईबासा रेंज) हनुमंथ सिंह रावत ने कहा कि सुरक्षा बल आम लोगों की सुरक्षा के लिए है। इसी समाज का हिस्सा हैं। जो समाज की मुख्य धारा से भटक गए हैं, वे फिर लौट आएं। सरकार की आत्म समर्पण नीति के अनुसार उन्हें लाभ मिलेगा।

---------------

पुलिस आम लोगों की सुरक्षा के लिए : एसपी

जिला के पुलिस अधीक्षक काíतक एस ने पुलिस-पब्लिक मैत्री संबंध की मजबूती पर बल दिया। कहा कि पुलिस व अन्य सुरक्षा बल लोगों की सुरक्षा के लिए है। कहा कि नियमित रूप से सामुदायिक पुलिसिग के तहत जनता से मिल प्रशासनिक अधिकारी जन समस्याओं के समाधान की दिशा में कार्य कर रहे है।

chat bot
आपका साथी