सीरियस मरीज को सुगमता पूर्वक उपलब्ध कराएं बेड : डीसी

गूगल मीट के माध्यम से मंगलवार को उपायुक्त अरवा राजकमल ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से बचाव व रोकथाम को लेकर डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक की। बैठक में सभी वरीय पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए योजना भी बनाई गई..

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:10 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:10 AM (IST)
सीरियस मरीज को सुगमता पूर्वक उपलब्ध कराएं बेड : डीसी
सीरियस मरीज को सुगमता पूर्वक उपलब्ध कराएं बेड : डीसी

जागरण संवाददाता, सरायकेला : गूगल मीट के माध्यम से मंगलवार को उपायुक्त अरवा राजकमल ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से बचाव व रोकथाम को लेकर डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक की। बैठक में सभी वरीय पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए योजना भी बनाई गई। बैठक में उपायुक्त ने सैंपल टेस्टिग, हास्पिटल बेड मैनेजमेंट, वैक्सीनेशन आदि बिदुओं पर विचार-विमर्श कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर गूगल मीट में पुलिस अधीक्षक सरायकेला-खरसावां मो. अर्शी, उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई, अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला रामकृष्ण कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी चांडिल रंजीत लोहरा समेत कई अधिकारी उपस्थित थे। उपायुक्त द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश

- पंचायत स्तरीय टीकाकरण अभियान तेजी लाएं। 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के को टीका लगवाएं।

- विशेष टीकाकरण अभियान के तहत विभिन्न पंचायतों में टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण करें।

- पंचायत स्तरीय टीकाकरण अभियान का वृहद स्तर पर प्रचार-प्रसार करें।

- कोरोना मरीजों के लिए सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों में बेड की उपलब्धता का लगातार अपडेट करें।

- सीरियस मरीज को सुगमता पूर्वक बेड उपलब्ध कराएं।

- सिविल सर्जन व अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला आपसी समन्वय स्थापित कर दल्द से जल्द ईएससीआइ अस्पताल व मेडिकल अस्पताल को प्रारंभ कराएं, ताकि मरीजों को एडमिट किया जा सके।

- अनुमंडल क्षेत्र में बढ़ते मामलों की विवरण तैयार कर टेस्टिंग व उपचार के लिए सिविल सर्जन को टेस्टिग एवं उपचार के लिए अविलंब प्रस्ताव उपलब्ध कराएं।

- ब्रह्मानंद अस्पताल व तमोलिया चांडिल में कोरोना मरीजों के इलाज व बेड उपलब्धता आदि के पर्यवेक्षण के लिए कार्यपालक दंडाधिकारी नगर परिषद कपाली इंसिडेंट कमांडर होंगे। - सिविल सर्जन माइग्रेटेड मजदूरों के आर्टिफिशियल टेस्टिंग के लिए सभी आवश्यक तैयारी समय पर तैयार रखें।

- सभी विभागों में कार्यरत सभी पदाधिकारी/कर्मचारी का सैंपल टेस्ट कराएं।

- एक मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगो को कोरोना का टीका दिया जाएगा। सिविल सर्जन ससमय आवश्यक तैयारी पूरा करें। जिला प्रशासन का सहयोग करें जिला वासी : उपायुक्त अरवा राजकमल ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जिलावासी जिला प्रशासन का सहयोग करें। राज्य सरकार व जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का अनुपालन करें। अनावश्यक घर से बाहर ना निकलें। अति आवश्यक कार्य से घर से बाहर निकलते समय हैंड सैनिटाइजर, फेस मास्क व शारीरिक दूरी का अनुपालन करें।

chat bot
आपका साथी