राड से पीट कर की महिला की हत्या, शव को कुएं में फेंका

सोमवार को कुचाई थाना स्थित मारांगहातु गांव में डायन बिसाही के नाम पर 65 वर्षीय वृद्धा सोमवारी सोय की हत्या कर दी गई। सूत्रों के अनुसार सोमवारी सोय की राड से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इसके बाद उसके दोनों हाथ कमर के सहारे रस्सी से बांध दिए गए। फिर गले में बिजली का तार व गमछा लपेटकर लगभग एक एक किमी. तक घसीटा गया..

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:10 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:10 AM (IST)
राड से पीट कर की महिला की हत्या, शव को कुएं में फेंका
राड से पीट कर की महिला की हत्या, शव को कुएं में फेंका

जागरण संवाददाता, सरायकेला : सोमवार को कुचाई थाना स्थित मारांगहातु गांव में डायन बिसाही के नाम पर 65 वर्षीय वृद्धा सोमवारी सोय की हत्या कर दी गई। सूत्रों के अनुसार, सोमवारी सोय की राड से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इसके बाद उसके दोनों हाथ कमर के सहारे रस्सी से बांध दिए गए। फिर गले में बिजली का तार व गमछा लपेटकर लगभग एक एक किमी. तक घसीटा गया। उसके बाद साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से सोमवारी के शव को कुएं में फेंक दिया गया। यह घटना सोमवार की रात लगभग 7:30 बजे की है। मंगलवार को कुचाई थाना की पुलिस को इस घटना की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद कुचाई पुलिस मारांगहातु गांव पहुंची और प्रेमलाल सोय के तालाब के समीप स्थित कुएं से सोमवारी का शव बरामद किया। पंचमनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सरायकेला भेज दिया गया।

बताया जा रहा है कि सोमवारी का इकलौता पुत्र महेंद्र लाल सोय और उसकी पत्नी घर पर नहीं थे। मौका पाकर अज्ञात अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया। मृतका के दामाद श्यामलाल हो ने बताया कि बीमारी से सोमवारी सोय के पति दिवंगत प्रधान सोय का निधन हो चुका है। उसके बाद प्रधान सोय के भाई के परिवार के साथ जमीन विवाद चल रहा था। इस दौरान सोमवारी पर संबंधित परिवार के लोग डायन भूत करने का आरोप लगाते रहे। मृतका के पुत्र महेंद्र लाल सोय ने बताया कि उनके परिवार के साथ गांव में किसी की दुश्मनी नहीं है। दुश्मनी सिर्फ चाचा के लड़कों के साथ है, जो अक्सर उसकी मां को जान से मारने की धमकी देते रहे हैं। इस मामले में कुचाई पुलिस ने मृतका के भतीजे श्रवण सोय को गिरफ्तार किया है। कुचाई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। इस मामले में मृतका के भतीजा श्रवण सोय को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। इस हत्या कांड के सभी पहलुओं की जांच की जाएगी। जल्द ही मामले का उद्भेदन किया जाएगा। हत्यारे सलाखों के पीछे होंगे।

- अर्जुन उरांव, थाना प्रभारी, कुचाई।

chat bot
आपका साथी