मंत्री चंपई सोरेन करेंगे झंडारोहण, कोरोना वॉरियर्स को मिलेगा सम्मान

मंगलवार को उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी ने बिरसा मुंडा स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर बैठक की। उन्होंने बताया इस वर्ष बिरसा मुंडा स्टेडियम में आदिवासी कल्याण एवं परिवहन मंत्री चंपई सोरेन झंडारोहण करेंगे..

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 01:13 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:13 AM (IST)
मंत्री चंपई सोरेन करेंगे झंडारोहण, कोरोना वॉरियर्स को मिलेगा सम्मान
मंत्री चंपई सोरेन करेंगे झंडारोहण, कोरोना वॉरियर्स को मिलेगा सम्मान

जासं, सरायकेला : मंगलवार को उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी ने बिरसा मुंडा स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर बैठक की। उन्होंने बताया इस वर्ष बिरसा मुंडा स्टेडियम में आदिवासी कल्याण एवं परिवहन मंत्री चंपई सोरेन झंडारोहण करेंगे। इस अवसर पर कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया जाएगा। जिले के वैसे लोग जो कोरोना काल मे उत्कृष्ट कार्य किए हैं, दिन-रात कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा में लगे हैं, कोरोना चेन को तोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाए हैं, वैसे लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा। बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विभिन्न विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के माध्यम से मानव श्रृंख्ला बनाकर प्रभात फेरी निकाली जाएगी। स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों को उनके निजी आवास पर सम्मानित किया जाएगा। बैठक मे नगर निगम आदित्यपुर, नगर परिषद कपाली व नगर पंचायत सरायकेला को महत्वपूर्ण प्रतिमाओं की सफाई व साजोसज्जा कराने का निर्देश दिया गया। कोविड-19 के प्रसार को देखते हुए उपायुक्त ने मुख्य कार्यक्रम स्थल पर पानी की व्यवस्था, मास्क सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया। झंडोत्तोलन कार्यक्रम में परेड के लिए पुलिस बल के चार व होमगार्ड के एक प्लाटून का चयन किया गया। परेड में भाग लेने वाले सभी जवानों को तीन दिन पूर्व कोविड-19 की जांच कराने का निर्देश दिया गया। अनुमंडल पदाधिकारी चांडिल को निर्देश दिया कि स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी के साथ समीक्षा बैठक करें। बैठक में उपविकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई, अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, डीआरडीए निदेशक मो. मुस्तकीम अंसारी, जिला नजारत उप समाहर्ता प्रदीप कुमार व अन्य उपस्थित थे।

मास्क व शारीरिक दूरी पर होगी विशेष निगरानी

उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी ने मंगलवार को जिले के वरीय पदाधिकारियों के बिरसा मुंडा स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की तैयारी का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर कार्यक्रम व विधि व्यस्था का जायजा लिया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने स्टेडियम में सफाई पर विशेष ध्यान देने व कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों के बैठने के लिए शीट्स को समानांतर दूरी पर चिन्हित करने का निर्देश दिया। कहा, कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए दो टीम गठित की जाएगी। पहली टीम पुलिस बल व मजिस्ट्रेट के साथ गठित की जाएगी, जो कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम में बैठे लोगो में शारीरिक दूरी व फेस मास्क के प्रयोग पर विशेष निगरानी करेगी। दूसरी टीम मुख्य द्वार पर कार्यक्रम में आने-जाने वाले लोगों का थर्मल स्कैनिग कर सैनिटाइजर का उपयोग सुनिश्चित करेगी। उपायुक्त ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बिरसा मुंडा स्टेडियम में झंडारोहण कार्यक्रम को फेसबुक लाइव के माध्यम से भी प्रसारित की जाएगी। लोग घर से कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देख पाएंगे। उपायुक्त ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। भीड़-भाड़ का हिस्सा न बनें। आवश्यक कार्य से ही घर से निकलें। फेस मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करें। मौके पर उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई, अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, डीआरडीए निदेशक मुस्तकीम अंसारी, अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. बसारत कयूम, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत, कार्यपालक पदाधिकारी भवन निर्माण, एनडीसी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी