जलमीनार से हो रहा रिसाव, जिप सदस्य ने की मरम्मत कराने की मांग

जलमीनार से हो रहा रिसाव, जिप सदस्य ने की मरम्मत कराने की मांग

पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के तहत डीएमएफटी फंड से धुरीपदा गांव में निर्मित जलमीनार से पानी का रिसाव हो रहा है। इसकी निर्माण अवधि 2018-19 है। ग्रामीणों ने बताया कि 2020 में जलमीनार का निर्माण कार्य पूरा हुआ और एक साल के अंदर जलमीनार के टंकी की सतह से पानी का रिसाव हो रहा है..

JagranSun, 07 Mar 2021 07:10 AM (IST)

संवाद सूत्र, राजनगर : पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के तहत डीएमएफटी फंड से धुरीपदा गांव में निर्मित जलमीनार से पानी का रिसाव हो रहा है। इसकी निर्माण अवधि 2018-19 है। ग्रामीणों ने बताया कि 2020 में जलमीनार का निर्माण कार्य पूरा हुआ और एक साल के अंदर जलमीनार के टंकी की सतह से पानी का रिसाव हो रहा है। टंकी से जोड़े गए पाइप भी कई जगहों पर फट चुके हैं, जिसके कारण टंकी तक पाइपलाइन से पहुंचने वाला पानी गिरकर खत्म हो जाता है। इधर, सुबह के समय पानी के लिए महिलाओं की लंबी कतार लगी रहती है। परंतु जलमीनार में भरा पानी रिसकर खत्म हो जाता है। एक वर्ष के अंदर ही टंकी से रिसाव होना कहीं न कहीं निर्माण कार्य में बरती गई अनियमितता को दर्शाता है। संवेदक की ओर से गुणवत्ता को ताक पर रखकर जलमीनार का निर्माण कराया गया है। जिला परिषद सदस्य सुमित्रा मार्डी ने कहा कि गर्मी दस्तक दे चुकी है। ग्रामीण पानी के लिए परेशान हैं। खासकर महिलाओं को काफी परेशानी हो रही है। इस मामले की शिकायत उपविकास आयुक्त से भी की गई है। परंतु अब तक प्रशासनिक अधिकारियों ने इस दिशा में कोई पहल नहीं की। जिला परिषद सदस्य ने प्रशासन से अविलंब टंकी की मरम्मत कराने के साथ-साथ ठेकेदार पर उचित कार्रवाई करने की मांग की। एसबीआइ ने छात्राओं के बीच बांटे 120 बैग : शनिवार को एसबीआइ एफआइएमएम के जिला विक्रय केंद्र जमशेदपुर व नर्सिग कौशल कालेज सोसोडीह की ओर से सीएसआर के तहत कालेज की 120 छात्राओं के बीच स्कूल बैग व स्वेटर का वितरण किया गया। इस अवंसर पर बतौर मुख्य अतिथि जिला विक्रय केंद्र जमशेदपुर के मुख्य प्रबंधक राजेश कुमार दीपक ने छात्राओं के बीच बैग व स्वेटर का वितरण किया। उन्होंने कहा कि नर्सिग कालेज में ट्रेनिंग ले रही छात्राओं बैंक से संबधित किसी प्रकार की सहायता की जरूरत हो तो वे हमेशा सहयोग करने के लिए तत्पर रहेंगे। मौके पर डायरेक्टर कैप्टन डा. एनएन झा, नर्सिंग कौशल कालेज के प्राचार्य उषा कांति महापात्र, कालेज के अलोक पारीक, सत्या, मनीष महतो, सरिता तिर्की आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.