बालक मध्य विद्यालय बाल संसद का गठन, कुसुम बनीं प्रधानमंत्री

सरायकेला स्थित बालक मध्य विद्यालय में आम बाल सभा का आयोजन कर लोकतांत्रिक प्रक्रिया अपनाते हुए सर्वसम्मति से शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए बाल संसद का गठन किया गया। प्रधानाध्यापक गंगाराम तियू की अध्यक्षता में विद्यालय परिसर में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए आम बालसभा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:00 AM (IST)
बालक मध्य विद्यालय बाल संसद  का गठन, कुसुम बनीं प्रधानमंत्री
बालक मध्य विद्यालय बाल संसद का गठन, कुसुम बनीं प्रधानमंत्री

जागरण संवददाता, सरायकेला : सरायकेला स्थित बालक मध्य विद्यालय में आम बाल सभा का आयोजन कर लोकतांत्रिक प्रक्रिया अपनाते हुए सर्वसम्मति से शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए बाल संसद का गठन किया गया। प्रधानाध्यापक गंगाराम तियू की अध्यक्षता में विद्यालय परिसर में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए आम बालसभा की गई।

सर्वसम्मति से पुनर्गठित किए गए बाल संसद के लिए कुसुम तियू को प्रधानमंत्री और उपेंद्र महतो को उप प्रधानमंत्री बनाया गया। इसी प्रकार दीपिका महतो को शिक्षा एवं संस्कार विकास मंत्री एवं आयश गागराई को उप मंत्री, नरसिम्हा बानरा को पोषाहार एवं संसाधन मंत्री एवं तुलसी सोय को उप मंत्री, शिव कुमार मुखी को पेयजल, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता मंत्री एवं संध्या हांसदा को उप मंत्री, राज सुरेन को बागवानी एवं पर्यावरण मंत्री एवं खुशी कुमारी को उप मंत्री, आदित्य कुमार महतो को सूचना एवं प्रसारण मंत्री एवं ज्योति बारी को उप मंत्री, शिवम साहू को सांस्कृतिक मंत्री एवं माधवी संवैया और इलीशबा मुंडू को संयुक्त रुप से उप मंत्री तथा समीर पूर्ति एवं मांगू जोंको को संयुक्त रुप से खेलकूद मंत्री और सीमा गागराई एवं शिवानी गागराई को संयुक्त रुप से उप मंत्री बनाया गया। इसी प्रकार गुरुदेव मुखी को प्रयास टीम कमांडर एवं सुमन महत्व को उप कमांडर तथा अर्जुन गोप, ईशा तियू, मनीषा महतो, मोनिका महतो, सुनीता गागराई, मुकेश महतो सहित सभी कक्षाओं के मॉनिटर को प्रयास टीम का सदस्य बनाया गया। मौके पर सभी चुने गए बाल संसद के मंत्रियों और प्रयास टीम के सदस्यों को उनके कर्तव्य और अधिकारों की जानकारी देते हुए विद्यालय के सकारात्मक विकास का सामूहिक संकल्प लिया गया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी