एकता मंच ने गाजिया-बराजद निर्माण रोकने की धमकी दी

संसू गम्हरिया गाजिया बराज ग्रामीण एकता मंच की बैठक गुरुवार को ग्राम प्रधान राखोहरि गोर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 02:08 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:21 AM (IST)
एकता मंच ने गाजिया-बराजद निर्माण रोकने की धमकी दी
एकता मंच ने गाजिया-बराजद निर्माण रोकने की धमकी दी

संसू, गम्हरिया : गाजिया बराज ग्रामीण एकता मंच की बैठक गुरुवार को ग्राम प्रधान राखोहरि गोराई की अध्यक्षता में हुई। ग्राम प्रधान ने कहा कि समय सीमा के भीतर स्थानीय विस्थापितों की मागों को पूरा नहीं किया गया तो बराज निर्माण कार्य पूरी तरह से रोकते हुए गाजिया मौजा क्षेत्र में बराज निर्माण संबंधी वाहनों समेत विभाग के अधिकारियों और संवेदक को नहीं घुसने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कई विस्थापित रैयतों को मुआवजा नहीं मिला है। पूर्व में एक बार विभाग और संवेदक द्वारा शीघ्र भुगतान का आश्वासन जरूरत दिया गया था लेकिन मुआवजा नहीं मिला। बैठक में डॉ. योगेश्वर नायक, मंच के सचिव श्यामापदो गोराई, सोनू सरदार, बीरबल सरदार, गुरुचरण महतो, शभू महतो, मंगली मूर्मू, अगस्ती नायक, फूलचांद सरदार , बबलू सरदार, मनसा सरदार, जयदेव सरदार, जगन्नाथ महतो समेत महिला समिति की सदस्य एवं काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। बैठक से पूर्व ग्रामीणों ने गाजिया स्थित निर्माणाधीन बराज के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया।

-----------------

रांची से आए तीन किशोर समेत चार लोग हुए होमक्वारंटाइन

संसू, गम्हरिया : प्रखंड के सालमपाथर गांव में गुरुवार को रांची से आए तीन किशोर समेत चार लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया। सभी बुधवार को रांची से आए थे और गाव में खुलेआम घूम रहे थे। ग्रामीणों ने आपत्ति जताते हुए इसकी जानकारी स्थानीय मुखिया सोखेन हेम्ब्रम को दी थी। जिसके बाद चिकित्सकों ने जांच के बाद सभी को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन का निर्देश दिया। 24 घटे बाद बुरुडीह में विद्युत आपूर्ति शुरु

गम्हरिया : बीते बुधवार को आई आधी में गिरे पोल व तार की मरम्मत के बाद बुरुडीह एवं रपचा पंचायत की विद्युत आपूर्ति गुरुवार से शुरू हो गयी। इसकी जानकारी सरायकेला विद्युत अंचल के कनीय अभियंता ने दी।

---------

अवैध खनन मामले में तीन पर मामला दर्ज, 330 सेफ्टी बोल्डर जप्त

संसू, पोटका : पोटका प्रखंड क्षेत्र के कोवाली पुलिस ने अवैध खनन के आरोप में सुभाष महतो, ट्रैक्टर मालिक सुबल महतो तथा बोल्डर खरीदने वाले विद्याधर साहू के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा पुलिस ने घटनास्थल से 330 सीएफटी बोल्डर जब्त किया है। कोवाली पुलिस ने बताया कि जिला खनन पदाधिकारी मोहम्मद नदीम सैफी को दिनेश महतो नामक युवक ने अवैध खनन की जानकारी देते हुए कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद खनन पदाधिकारी मो. नदीम सैफी, माइनिंग इंस्पेक्टर राहुल कुमार, कोवाली थाना प्रभारी शत्रुघ्न पासवान ने पुलिस बाल की मौजूदगी में छापामारी की।

---------------

वायलेट जेवियर बनी राष्ट्रीय काग्रेस किसान संगठन की प्रदेश अध्यक्ष

संसू, गम्हरिया : बड़ा गम्हरिया निवासी वायलेट जेवियर को राष्ट्रीय काग्रेस किसान प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद अशरफ अली ने उन्हें झारखंड का कमान देते हुए किसानों और बेरोजगार युवाओं के लिए आवाज बुलंद करने का निर्देश दिया है।

---------------5

पटमदा पुलिस ने दो आरोपितों को भेजा जेल

संसू, पटमदा : शादी का झांसा देकर नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस ने गुरुवार को आरोपित बिडरा निवासी गुरुपद दास के पुत्र परेश दास को जेल भेज दिया। मामले में पीड़िता की मां ने परेश दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दूसरे में मामले में पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के आरोपित कृष्ण मोहन कुम्भकार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामले में उसकी पत्‍‌नी ने ही प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

chat bot
आपका साथी