बारिश के मौसम में कोमाय व जोंबरो क्षेत्र की दो पीडीएस दुकानों तक खाद्यान्न पहुंचाने में हो रही परेशानी

कुचाई प्रखंड के रोलाहातु पंचायत के कोमाय व जोंबरो क्षेत्र के लोगों को बारिश के मौसम में आवागमन करने में काफी परेशानी हो रही है। हाट-बाजार से वापस लौटने के क्रम में कई बार नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से लोगों को आसपास के गांवों में गुजारा करना पड़ता है..

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:00 AM (IST)
बारिश के मौसम में कोमाय व जोंबरो क्षेत्र की दो पीडीएस दुकानों तक खाद्यान्न पहुंचाने में हो रही परेशानी
बारिश के मौसम में कोमाय व जोंबरो क्षेत्र की दो पीडीएस दुकानों तक खाद्यान्न पहुंचाने में हो रही परेशानी

संवाद सूत्र, खरसावां : कुचाई प्रखंड के रोलाहातु पंचायत के कोमाय व जोंबरो क्षेत्र के लोगों को बारिश के मौसम में आवागमन करने में काफी परेशानी हो रही है। हाट-बाजार से वापस लौटने के क्रम में कई बार नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से लोगों को आसपास के गांवों में गुजारा करना पड़ता है। क्षेत्र के दो पीडीएस दुकानों तक खाद्यान्न पहुंचाने में भी काफी परेशानी होती है। एक ही नदी को आठ स्थानों पर क्रॉस कर जन वितरण प्रणाली की दो दुकानों (मसकल महिला समिति कोमाय व मसकल महिला समिति जोंबरो) को अनाज पहुंचाया जाता है। पुल-पुलिया व पक्की सड़क के अभाव में काफी परेशानी होती है। पीडीएस खाद्यान्न के ट्रक भी कई बार खाद्यान्न पहुंचाने के दौरान रास्ते में ही फंस जाते हैं। इसके अलावा बोंज संगा, सतरी संगा, जोसेफ़ संगा, मरियम संगा, शिशिनिया संगा, जोहन परती, जोहन कांडीर, गोफी मुण्डा, बुधू मुंडा समेत कई ग्रामीणों ने पुनीसीर से जोंबरो गांव तक 15 किमी सड़क व जोंबरो से कोर्रा चलाने टीकरा गांव तक 10 किलोमीटर पक्की सड़क का निर्माण कराने की मांग की है। साथ ही बुरुहातु मुईडीह, कोमाय सालीवेड़ा व कोमाय आटा बेड़ा नदी पर, कोमाय रेलेंग स्कूल के समीप, जोंबरो अंकोर नदी पर, जोंबरो स्कूल के समीप, जोम्बरो मुरुदपी नदी व जोंबरो टोला जंबीरा बाड़े नदी पर पुलिया निर्माण कराने की मांग की है। जिला बार एसोसिएशन का चुनाव 10 अगस्त को : शुक्रवार को झारखंड बार काउंसिल के उपाध्यक्ष राजेश कुमार शुक्ला की उपस्थिति में अधिवक्ताओं की बैठक सरायकेला बार एसोसिएशन के सभागृह में हुई। बैठक में जिला बार एसोसिएशन इलेक्शन कमेटी के सदस्यों की उपस्थिति में जिला बार एसोसिएशन के चुनाव 2021-23 कीअधिसूचना जारी की गई। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन इलेक्शन कमेटी के रिटर्निंग आफिसर जलेश कवि समेत कमेटी के सदस्य अधिवक्ता अजीत कुमार दास, अधिवक्ता राम गोविद मिश्रा, अधिवक्ता प्रणव प्रताप सिंहदेव व अधिवक्ता पार्थोसारथी दास उपस्थित थे। बताया गया कि डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए एक, उपाध्यक्ष पद के लिए एक, जेनरल सेक्रेटरी पद के लिए एक, ट्रेजरर के एक पद, असिस्टेंट ट्रेजरर के एक पद, ज्वाइंट सेक्रेट्री एडमिनिस्ट्रेशन के एक पद, ज्वाइंट सेक्रेट्री लाइब्रेरी के एक पद व मेंबर कमेटी के पांच पदों के लिए चुनाव होना है।

इन पदों पर चुनाव के लिए 28 से 30 जुलाई तक नॉमिनेशन होगा। दो व तीन अगस्त को प्राप्त नॉमिनेशन की स्क्रूटनी की जाएगी। चार अगस्त को नाम वापस लिया जा सकेगा। 10 अगस्त की सुबह 10:30 से अपराह्न 3:30 बजे तक बैलट पेपर के माध्यम से वोटिग की जाएगी। और 10 अगस्त को ही काउंटिग के साथ रिजल्ट की घोषणा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी