गोविन्दपुर विद्युत उपकेंद्र से आपूर्ति शुरू करे विभाग : मोतीलाल

गुरुवार को सांसद प्रतिनिधि मोतीलाल गौड़ व विशु हेंब्रम ने गोविंदपुर में नवनिर्मित विद्युत उपकेंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से उपकेंद्र से विद्युत आपूर्ति शुरू कराने की मांग की..

JagranFri, 06 Aug 2021 09:00 AM (IST)
गोविन्दपुर विद्युत उपकेंद्र से आपूर्ति शुरू करे विभाग : मोतीलाल

संवाद सूत्र, राजनगर : गुरुवार को सांसद प्रतिनिधि मोतीलाल गौड़ व विशु हेंब्रम ने गोविंदपुर में नवनिर्मित विद्युत उपकेंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से उपकेंद्र से विद्युत आपूर्ति शुरू कराने की मांग की। गोविंदपुर में विद्युत उपकेंद्र एक वर्ष पूर्व ही बन कर तैयार हो चुका है। फिर भी लाभुकों को गोविंदपुर सब स्टेशन की जगह पुराने विद्युत केंद्र राजनगर से विद्युत आपूर्ति की जा रही है। ज्ञात हो कि राजनगर प्रखंड में 254 गांव हैं। इन गांवों में सिर्फ राजनगर विद्युत उपकेंद्र से ही बिजली आपूर्ति की जा रही है। इस कारण आए दिन लाभुकों को बिजली की आंखमिचौली का सामना करना पड़ता है। इस कमी को दूर करने के उद्देश्य से 33/11 पावर के दो उपकेंद्रों का निर्माण कराया गया है। गोविंदपुर विद्युत उपकेंद्र लगभग एक वर्ष पूर्व बन कर तैयार हो चुका है, जबकि दूसरे विद्युत उपकेंद्र का निर्माण एदल गांव में कराया जा रहा है। उपभोक्ताओं ने कई बार इस मामले की शिकायत की। सांसद गीता कोड़ा को भी इस मामले की शिकायत मिल रही थी। निरीक्षण के दौरान सांसद प्रतिनिधियों को जानकारी मिली कि सब स्टेशन में सभी कार्य पूरे हो चुके हैं। सिर्फ विद्युत आपूर्ति शुरू करने का कार्य ही शेष रह गया है। मौके पर गोविंदपुर पंचायत के पूर्व मुखिया राजाराम सरदार व कांग्रेस के प्रखंड उपाध्यक्ष पप्पू राय उपस्थित थे। कौशल नर्सिंग कालेज में नामांकन को ले ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए आइआइटी एलुमिनाई रीच फॉर इंडिया फाउंडेशन व प्रेझा फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में झारखंड में संचालित नर्सिंग कौशल कॉलेजों में सत्र 2021-23 के एएनएम पाठ्यक्रम में नामांकन को लेकर लिखित परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उपायुक्त अरवा राजकमल ने बताया कि नर्सिंग पाठ्यक्रम में दाखिला के लिए आवेदकों को झारखंड राज्य का स्थायी निवासी होना अनिवार्य है। नामांकन के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं उत्तीर्ण है। साथ ही उम्र सीमा 17-28 के बीच होनी चाहिए।

नामांकन के लिए चयन प्रक्रिया दो चरणों में पूरी की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन के बाद अहर्ता पूरा करने वाले आवेदकों की लिखित परीक्षा ली जाएगी। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की व्यक्तिगत काउंसलिंग की जाएगी। झारखंड राज्य में प्रेझा फाउंडेशन की ओर से आठ नर्सिंग कॉलेजों का संचालन किया जा रहा है। रांची जिला में कौशल कालेज चान्हो व इटकी, सरायकेला-खरासांवा में राजनगर व सरायकेला समेत गुमला, साहेबगंज, लातेहार, जामताड़ा और पश्चिमी सिंहभूम में एक-एक नर्सिंग कौशल कॉलेज संचालित हैं। संस्थान से उत्तीर्ण एएनएम/नर्स राज्य के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों में नियोजित हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.