कोरोना से दो की मौत, अब तक 50 लोगों की गई जान

सोमवार को कोरोना संक्रमण से जिले में दो लोगों की मौत हो गई। डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस आफिसर डा. जुझार माझी ने बताया कि सोमवार को कोरोना संक्रमण से खरसावां प्रखंड की 30 वर्षीय महिला व राजनगर प्रखंड के 55 वर्षीय पुरूष की मौत हो गई..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:10 AM (IST)
कोरोना से दो की मौत, अब तक 50 लोगों की गई जान
कोरोना से दो की मौत, अब तक 50 लोगों की गई जान

जागरण संवाददाता, सरायकेला : सोमवार को कोरोना संक्रमण से जिले में दो लोगों की मौत हो गई। डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस आफिसर डा. जुझार माझी ने बताया कि सोमवार को कोरोना संक्रमण से खरसावां प्रखंड की 30 वर्षीय महिला व राजनगर प्रखंड के 55 वर्षीय पुरूष की मौत हो गई। खरसावां निवासी महिला को रविवार को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रविवार की देर रात इलाज के दौरान सीआर फेल करने के कारण उसकी मौत हो गई। इसी प्रकार, राजनगर निवासी पुरूष को रविवार को सदर अस्पताल में ही भर्ती कराया गया था। सोमवार को सीआर फेल होने के कारण उसकी मौत हो गई। अस्पताल में भर्ती कराने के बाद रैपिड एटीजन किट से संबंधित महिला व पुरुष कोरोना जांच किया गया था, जिसमें दोनों की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। दोनों मृतकों का अंतिम संस्कार संबंधित प्रखंड में कोविड-19 डेड बॉडी डिस्पोजल क्राइटेरिया के तहत कर दिया गया। आधिकारिक पुष्टि के अनुसार, जिले में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 50 हो चुकी है। सरायकेला-खरसावां जिले में मिले 110 कोरोना पाजिटिव : सोमवार को जिले में 3821 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 110 नए कोरोना संक्रमित मिले। अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6179 हो गई है। वहीं, 5123 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। सीएस हिमांशु भूषण बरवार ने बताया कि वर्तमान में 1006 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। सोमवार को कोरोना संक्रमण से 128 मरीज स्वस्थ हुए। किस प्रखंड में कितने संक्रमित मरीज

सरायकेला : 27

खरसावां : 03

राजनगर : 16

कुचाई : 07

चांडिल : 05

र्इंचागढ़ : 01

नीमडीह : 01

गम्हरिया : 50 सब्जी की खरीदारी के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे लोग : सोमवार को कुचाई में लगने वाली साप्ताहिक हाट बंद रही। कुचाई बैंक के सामने सड़क के किनारे पांच-सात फीट की दूरी पर सिर्फ सब्जी की दुकानें ही लगायी गईं। वहीं दूसरी ओर कोविड गाइडलाइन के प्रति सब्जी की खरीदारी करने वाले लापरवाह दिखे। सब्जी की दुकानें लगते ही बड़ी संख्या में लोग सब्जी की खरीदारी करने बाजार पहुंच गए। इस दौरान स्थानीय लोगों ने शारीरिक दूरी के निर्देश का जमकर उल्लंघन किया। हालांकि कुछ देर बाद प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप से बाजार में लोगों की भीड़ कम हुई। बीडीओ मलय कुमार ने कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए शारीरिक दूरी का पालन व मास्क का उपयोग करने की अपील की। साथ ही कोविड गाइडलाइन के तहत जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करने की भी अपील की। नपं क्षेत्र में 115 लोगों की हुई जांच, एक मिला कोरोना पाजिटिव : सोमवार को सरायकेला नगर पंचायत क्षेत्र में कोविड-19 जांच के लिए स्पेशल ड्राइव चलाया गया। इस अवसर पर नगर पंचायत कार्यालय के समीप शिविर लगाकर लोगों की कोरोना जांच की गई। सरायकेला प्रखंड विकास पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार व अंचलाधिकारी सुरेश कुमार सिन्हा की उपस्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. संगीता केरकेट्टा व मेडिकल टीम ने लोगों का कोरोना जांच किया। इस दौरान नगर पंचायत कार्यालय के सभी कर्मी व सफाई कर्मी समेत बाजार क्षेत्र के सब्जी, फल व मांस-मछली विक्रेताओं की कोरोना जांच की गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. संगीता केरकेट्टा ने बताया कि शिविर में 115 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया। विभागीय निर्देश के अनुसार कोरोना पाजिटिव व्यक्ति के समुचित इलाज की व्यवस्था की जा रही है।

chat bot
आपका साथी