जिला सम्मेलन के लिए स्वागत कमेटी का गठन

संवाद सूत्र, गम्हरिया : झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला कार्यसमिति की बैठक प्राथ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 01:58 AM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 01:58 AM (IST)
जिला सम्मेलन के लिए स्वागत कमेटी का गठन
जिला सम्मेलन के लिए स्वागत कमेटी का गठन

संवाद सूत्र, गम्हरिया : झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला कार्यसमिति की बैठक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में रविवार को सत्येंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अगले महीने होने वाले जिला सम्मेलन की तैयारी पर चर्चा के साथ इसे सफल बनाने के लिए संचालन समिति का गठन किया गया। स्वागताध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार के नेतृत्व में गठित समिति में उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह, स्वागत मंत्री अमर प्रमाणिक, सहायक मंत्री अशोक कुमार चौधरी, कोषाध्यक्ष संतोष कुमार साहू, सह कोषाध्यक्ष श्रीमती बसंत डी. को बनाया गया। इसके अलावा विशू हाईबुरु, शिव बच्चन सहाय, चुड़ामणी मुर्मू, संजीव कुमार श्रीवास्तव, लख कालिंदी, शिव त्रुटी, सुनील महतो, अविनाश वन्दो, विमला कुमारी, सरोज कुमारी, सार्थक महतो, सुजीत कुमार, सुकुमार पोद्दार व अर्चना कुमारी दास को सदस्य के रुप में रखा गया है। मौके पर मुख्य रूप से जिला मंत्री अनिल सिंह उपस्थित थे।

--------------------

विशेष ग्रामसभा में ग्रामीणों की समस्याओं पर चर्चा

संवाद सूत्र, गम्हरिया : प्रखंड के जगन्नाथपुर गांव में रविवार को ग्राम प्रधान राजेश्वर ठाकुर की अध्यक्षता में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया। सभा का संचालन संजीव ठाकुर ने किया। गांव में पीसीसी सड़क, नाली बनवाने पर एक प्रस्ताव पारित किया गया। इसके अलावा गांव में पेयजल, वृद्धा पेंशन, राशन कार्ड समेत अन्य योजनाओं पर भी चर्चा की गई। ग्रामीणों को प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान भारत योजना के बारे में बताया गया। भाजपा नेता गणेश माहली ने कहा कि सरकारी योजनाओं से वंचित ग्रामीणों की समस्याओं को दूर किया जाएगा। ग्राम सभा को मुखिया प्रभा देवी, पंसस अजीत सिंह, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष विद्यासागर दूबे, भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अनिल सिंह, प्रमोद पाठक आदि ने संबाधित किया। इस मौके पर अमित कुमार, हैप्पी सिंह, दीपक कुमार सिंह, सुनील मिश्रा, राज कुमार यादव, देवानंद शर्मा, राहुल कुमार, विश्वजीत मंडल समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

--------------------------

चित्राकन प्रतियोगिता में शामिल हुए बच्चे

संवाद सूत्र, गम्हरिया : टाटा स्टील ग्रॉथ शॉप के महिलाओं की सामाजिक संस्था जागृति की ओर से जागृति स्कूल में बच्चों के बीच चित्राकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के 180 प्रतिभागियों ने भाग लिया। उद्घाटन संस्था की अध्यक्ष वीणा सिंह एवं सचिव मंजू सिंह ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। आर्ट कलाकर चंचल चक्रवर्ती की निगरानी में प्रतिभागियों को चार ग्रुप में अलग-अलग विषय तय किया गया था। अव्वल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस मौके पर संस्था के प्रबंधक निर्मल कुमार, कमलेश सिंह, संगीता सिंह, नीलू सिंह, सीमा सिंह, नीतू सिंह, सुचित्रा सिंह समेत काफी संख्या में अभिभावकगण उपस्थित थे।

----------------------

बाल मेले का बच्चों ने उठाया लुत्फ

संवाद सूत्र, गम्हरिया : जेवियर विद्यालय में बाल मेले व सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य फादर कुरुविला ने पंडित जवाहरलाल नेहरु के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मेले में विभिन्न प्रकार के खेलों के साथ-साथ खाने-पीने के काउन्टर भी लगाए गए थे जिसका बच्चों ने जमकर लुत्फ उठाया। कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक प्रभात मिश्रा, शिक्षिका रोशन, बिन्दू, अंजली, कुसुम, शिल्पा समेत सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

-----------------------

पारा शिक्षकों व पत्रकारों पर लाठीचार्ज की निंदा

संसू, गम्हरिया : राजद नेता अर्जुन प्रसाद यादव ने पारा शिक्षकों व पत्रकारों पर हुए लाठी चार्ज की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि रघुवर सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की है। कहा कि रघुवर दास लाठी और पुलिसिया दबाव से सरकार चलाना चाहती है। एक ओर राज्य में भूख व दवा के अभाव लोग मर रहे है और दूसरी ओर सूबे का मुख्यमंत्री अहंकार में डूबे हुए हैं। आसन्न लोकसभा व विधानसभा चुनाव में जनता उन्हें सबक सिखाएगी। उन्होने कहा कि लोकतात्रिक देश में अपनी मागों को लेकर आदोलन करने का सभी को समान अधिकार है। किन्तु सरकार ने आदोलन करने वालों के आवाज को दबाने का प्रयास किया है। युवा कुंभकार कमेटी के अध्यक्ष बने बंकिम

संसू, गम्हरिया : युवा कुंभकार कमेटी की बैठक रविवार को गम्हरिया में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से बंकिम चौधरी को अध्यक्ष, आदित्य बेज व संजय दास को उपाध्यक्ष, भैरव प्रामाणिक को सचिव, अमर पाल, कमल कृष्ण बेज, अजीत दास, राजू बेज, सुभाष दास, रिंटू दास, बलराम दास एवं रतन बेज को संयुक्त सचिव, आदित्य बेज व कमल कृष्ण बेज को सामाजिक गतिविधि प्रभारी सह प्रवक्ता तथा बिन्दा रखाल दास को कोषाध्यक्ष बनाया गया। नव निर्वाचित युवा अध्यक्ष ने कहा कि युवाओं को संगठित कर समाज के उत्थान के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। इस दौरान समाज के सदस्यों द्वारा नई युवा कमेटी का स्वागत भी किया गया।

------------------------

मां शेरावाली क्लब की ओर से कार्तिक पूजनोत्सव का आयोजन

संवाद सूत्र, गम्हरिया : एनकेएस मैदान में मां शेरावाली क्लब की ओर से कार्तिक पूजनोत्सव का धूमधाम से आयोजन किया गया। इस मौके पर भगवान की प्रतिमा स्थापित कर पुजारी लोटन मुखर्जी द्वारा विधि-विधान से पूजा कराई गई जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। पूजा-पाठ के बाद श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद वितरण किया गया। इस मौके पर संध्या में भजन-कीर्तन का आयोजन भी किया गया। आयोजन में सुरेश नायक, रवि नायक, निभा नायक, मेघनाथ नायक समेत सभी सदस्यों का योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी