अवैध बालू उठाव में गिरफ्तार चार लोग भेजे गए जेल

संवाद सूत्र, आदित्यपुर : ट्रांसपोर्ट कॉलोनी घाट से बालू के अवैध उत्खनन से जुड़े मामले में गिरफ्ता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 May 2017 01:59 AM (IST) Updated:Tue, 09 May 2017 01:59 AM (IST)
अवैध बालू उठाव में गिरफ्तार चार लोग भेजे गए जेल
अवैध बालू उठाव में गिरफ्तार चार लोग भेजे गए जेल

संवाद सूत्र, आदित्यपुर : ट्रांसपोर्ट कॉलोनी घाट से बालू के अवैध उत्खनन से जुड़े मामले में गिरफ्तार चार लोगों को पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया। वहीं सरायकेला के अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) संदीप दुबे के बयान पर स्थानीय थाने में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बालू भंडारण में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इससे पहले उपायुक्त घोलप रमेश गोरख के निर्देश पर रविवार की रात हुई गुप्त कार्रवाई में हाइवा चालक व गया जिले के कमालपुर के रहने वाले रामजी कुमार, रोड नंबर 28 निवासी व ट्रैक्टर चालक समय सरदार, ईंट भंट्ठे में मुंशी का काम रहे सोनाहातु निवासी जुरेन महतो और जेसीबी चालक रोहतास निवासी छोटू तिवारी को गिरफ्तार किया गया था। मौके से जिला प्रशासन की टीम ने एक जेसीबी, दो हाइवा, एक ट्रक और एक ट्रैक्टर जब्त किया था।

बताया जाता है कि उपायुक्त को अवैध बालू उठाव और उसके सरकारी जमीन पर भंडारण की सूचना मिली थी। उन्हें आशंका थी कि इतने बड़े पैमाने पर हो रहे अवैध कार्य में पुलिस और प्रशासन से जुड़े लोगों की मिलीभगत हो सकती है। इस आशंका के कारण डीसी ने पूरी कार्रवाई से पुलिस को अलग रखकर एसडीओ की कमान में अलग-अलग जगहों के लिए टीम का गठन किया था। उसके बाद पुलिस को पूरी कार्रवाई से अलग रखकर छापेमारी की गई।

आखिर किसके इशारे पर चल रहा था उत्खनन : गत दिनों से ट्रांसपोर्ट कॉलोनी घाट से बालू के अवैध उत्खनन हो रहा था। जिसकी जानकारी स्थानीय थाने को भी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं उपायुक्त को सूचना मिलते ही बड़ी कार्रवाई हो गई। इससे पहले भी इस घाट पर छापेमारी हुई थी, उसके बाद घाट को बंद कर दिया गया। कुछ दिन बाद फिर अवैध बालू का खेल शुरू हो गया। हालांकि कहा जा रहा है कि इस धंधे को स्थानीय सफेदपोश का संरक्षण प्राप्त है, जिससे स्थानीय पुलिस कार्रवाई से हिचकती है। यक्ष्य प्रश्न, किसके इशारे पर बालू उठाव हो रहा था, अपनी जगह कायम है। वहीं स्थानीय पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में है।

--------------------------

chat bot
आपका साथी