दुमका और बेरमो की सीट पर भाजपा की होगी जीत : गिलुवा

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सिंहभूम सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि विवादित ढांचा विध्वंस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी मुरली मनोहर जोशी समेत सभी 32 आरोपितों को कोर्ट द्वारा बरी किए जाने का कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 12:34 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:06 AM (IST)
दुमका और बेरमो की सीट पर भाजपा की होगी जीत : गिलुवा
दुमका और बेरमो की सीट पर भाजपा की होगी जीत : गिलुवा

जासं, सरायकेला : भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सिंहभूम सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि विवादित ढांचा विध्वंस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत सभी 32 आरोपितों को कोर्ट द्वारा बरी किए जाने का कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है। कहा कि वे भी इस आंदोलन के हिस्सा थे, तब भाजपा का प्रखंड अध्यक्ष था। गिलुवा बुधवार को डिप्टी मेयर अमित सिंह उर्फ बॉबी सिंह के आवास पर मीडिया को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा पार्टी की नई कमेटी में कुछ खामियां हैं जिसे संगठन स्तर पर रखा गया है। वहीं झारखंड में दुमका और बेरमो में सीट पर होने वाले उप चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित है। उनके साथ पूर्व विधायक साधु महतो भी उपस्थित थे।

-------------------

कोरोना से निपटने में हेमंत सरकार विफल

गिलुवा ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों को आर्थिक मदद की है, लेकिन झारखंड की हेमंत सरकार कोरोना से लड़ने में पूरी तरह से विफल रही है। अस्पतालों में कुव्यवस्था है। टेस्टिग कीट का अभाव है।

------------

राज्य सरकार में धर्म परिवर्तन पर जोरो

गिलुवा ने कहा कि लोभ लालच देकर जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ रघुवर सरकार ने कानून बनाया था। लेकिन आज सिंहभूम व सरायकेला जिला के बीहड़ इलाकों में ग्रामीणों को डरा धमका कर धर्म परिवर्तन किया जा रहा है। उन्होंने कहा ओरमांझी में भय और लालच के दम पर सरना धर्म के आदिवासी युवकों को ईसाई बनाया गया। जबकि सरकार चुप्पी साधे हुए है। झारखंड में जब जब झामुमो और कांग्रेस की सरकार आती है धर्म परिवर्तन और लव जेहाद बढ़ जाता है। धर्मांतरण पर रोक का कानून बनाया और कड़ाई से लागू कराया। इस कारण भय, जबरन, लोभ-लालच में होने वाले धर्म परिवर्तन पर रोक लग गई थी। सरकार बदलते ही फिर से हमारे आदिवासियों की संस्कृति नष्ट करने का काम शुरू हो गया है।

chat bot
आपका साथी