क्षत्रिय समाज के अध्यक्ष बने अश्विनी, नीलांबर महासचिव

सोमवार को राजमहल में क्षत्रिय समाज सरायकेला की बैठक समाज के संरक्षक राजा प्रताप आदित्य सिंहदेव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सरायकेला रंकाकोचा दुगनी बांकसाही समेत आसपास के क्षत्रिय समाज के सदस्य उपस्थित थे..

JagranTue, 03 Aug 2021 06:30 AM (IST)
क्षत्रिय समाज के अध्यक्ष बने अश्विनी, नीलांबर महासचिव

जागरण संवाददाता, सरायकेला : सोमवार को राजमहल में क्षत्रिय समाज सरायकेला की बैठक समाज के संरक्षक राजा प्रताप आदित्य सिंहदेव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सरायकेला, रंकाकोचा, दुगनी, बांकसाही समेत आसपास के क्षत्रिय समाज के सदस्य उपस्थित थे। आमंत्रित सदस्यों में खरसावां, ईचा, मनोहरपुर, जगन्नाथपुर व आनंदपुर इकाई के क्षत्रिय परिवार के बुजुर्ग व युवा उपस्थित थे। देवी माता पाउड़ी की पूजा-अर्चना के बाद बैठक की कार्रवाई की गई। संरक्षक राजा प्रताप आदित्य सिंहदेव ने कहा कि संगठन को ऊर्जावान व सक्रिय बनाने के लिए सर्वसम्मति से नवगठित कमेटी अपने दायित्वों का निर्वहन करे। इस बार कमेटी में युवाओं को भी अवसर दिया जाएगा। वरीय लोगों के मार्गदर्शन में सामाजिक एकता व सांगठनिक सशक्तता के लिए कार्य करें। सर्वसम्मति से अध्यक्ष अश्विनी सिंहदेव, उपाध्यक्ष श्रीधर सिंहदेव, मनोज सिंहदेव (दुगनी), सुमन कर, धीर सामंत व विकास सिंहदेव, महासचिव नीलांबर सिंहदेव, संयुक्त सचिव अमित सिंह, सह सचिव ब्रजमोहन सिंहदेव, राकेश सिंहदेव, गौतम सिंहदेव व विक्रम सिंहदेव और कोषाध्यक्ष के रूप में राजकुमार सिंह चयनित किए गए। समाज के संरक्षक राजा प्रताप आदित्य सिंहदेव ने नवचयनित अध्यक्ष से कहा कि बैठक में समाज के कई परिवारिक सदस्य अनुपस्थित हैं। उनसे संपर्क कर कमेटी का पुन: विस्तार करें। पूर्व अध्यक्ष बबलू सिंहदेव ने भी नवगठित कमेटी के अध्यक्ष व टीम से कहा कि सुचारू रूप से संगठन को चलाने में जहां भी आवश्यकता हो, वे पूर्ववत सहयोग देते रहेंगे। नवगठित टीम ने पैलेस के समक्ष स्थित महाराजा आदित्य प्रताप सिंहदेव की आदमकद मूर्ति पर माल्यार्पण किया। आम लोगों तक पहुंचाएं सरकारी योजनाओं का लाभ : कुचाई प्रखंड के सभागार में सोमवार को पूर्व बीडीओ मलय कुमार को विदाई दी गई और नई बीडीओ सुजाता कुजूर का स्वागत किया गया। पूर्व बीडीओ मलय कुमार ने कहा कि उन्हें सभी कर्मियों व जनता का सहयोग मिला। सभी के सहयोग से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन सही ढंग से हो पाया। सभी कर्मियों के सहयोग से जन समस्याओं का त्वरित निष्पादन करने की दिशा में कार्य किया। नई बीडीओ सुजाता कुजुर ने कहा कि पूर्व की तरह सभी कर्मी टीम भावना के साथ कार्य करें। सरकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ-साथ जन कल्याणकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ जनता तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने सभी कर्मियों व स्थानीय लोगों से सकारात्मक सहयोग करने की अपील की। मौके पर प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी डा. अमरेंद्र कुमार भूषण, एमओ शंकर साव, बीपीओ निपेन प्रधान, उपाध्यक्ष सुबोध टुडू, मो हुसैन, अशोक महतो, भीम प्रसाद, शिवचरण मुखी, सुरेंद्र गोस्वामी आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.