35 प्रशिक्षु को उपायुक्त ने दिया नियुक्ति पत्र

कल्याण गरुकुल सीनी में बुधवार को वेल्थ फाउंडेशन द्वारा ट्रेड सभी 35 छात्रों के बीच नियुक्ति पत्र वितरण किया गया। कार्यक्रम में उपायुक्त अरवा राजकमल मुख्य अतिथि रूप में मौजूद रहे और नियुक्ति पत्र का वितरण किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:04 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:04 AM (IST)
35 प्रशिक्षु को उपायुक्त ने दिया नियुक्ति पत्र
35 प्रशिक्षु को उपायुक्त ने दिया नियुक्ति पत्र

जासं, सरायकेला : कल्याण गरुकुल सीनी में बुधवार को वेल्थ फाउंडेशन द्वारा ट्रेड सभी 35 छात्रों के बीच नियुक्ति पत्र वितरण किया गया। कार्यक्रम में उपायुक्त अरवा राजकमल मुख्य अतिथि रूप में मौजूद रहे और नियुक्ति पत्र का वितरण किया। उपायुक्त ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करने की बात कही। उन्होंने कहा आप जिस भी क्षेत्र में काम कर रहे हैं वहां अपने स्किल और अपने कुशलता एवं लगन से कार्य कर नाम रोशन कर सकते हैं। उदाहरण देते हुए बताया कि अपने जीवन काल में अलग-अलग राज्यों, भाषाओं में काम करने के दौरान किस प्रकार की समस्याएं आती हैं। जिसे स्वयं से निष्पादन करना होगा। उपायुक्त ने नशा से दूर रहने एवं कार्य के दौरान सुरक्षा ²ष्टिकोण से सभी सेफ्टी इक्विपमेंट्स का उपयोग करने की बात कही। नियुक्ति पत्र प्रदान करने वाले छात्रों के स्वजनों से वार्ता की, उन्हें धन्यवाद देते हुए अपने बच्चों को कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ने हेतु हरसंभव सहयोग करने और उन्हें अपने जीवन में बेहतर करने की सोच उत्पन्न कराने की अपील की। उपायुक्त ने प्रशासनिक स्तर से बच्चों को हर संभव सहयोग करने की बात कही। अमानवीय व्यवहार या घटना होने की सूचना स्थानीय प्रशासन एवं अपने परिवार के माध्यम से प्रशासन को सूचित करने का अपील किया ताकि ससमय सहयोग प्रदान किया जा सकें।

प्रधानाचार्य पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि आइआइएफएल व‌र्ल्ड फाउंडेशन द्वारा ट्रेड के तहत वर्ष 2019 के 100 में 35 बच्चों का गुजरात एवं आंध्र के दो संस्था के द्वारा चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि 22 बच्चों के गुजरात एवं 13 बच्चों के आंध्रा में बिल्डिग कंस्ट्रक्शन कंपनी में नियुक्ति की गई है।

chat bot
आपका साथी