वंचित व योग्य लाभुक को मिलेगा लाभ : चंपई सोरेन

सरायकेला प्रखंड के मुड़कुम पंचायत भवन में गुरुवार को आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चंपई सोरेन शरीक हुए। उन्होंने शिविर का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह आपकी सरकार है। आप सरकार से अपना अधिकार अपनी पंचायत में ही ले सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:21 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:21 AM (IST)
वंचित व योग्य लाभुक को मिलेगा लाभ : चंपई सोरेन
वंचित व योग्य लाभुक को मिलेगा लाभ : चंपई सोरेन

जासं, सरायकेला : सरायकेला प्रखंड के मुड़कुम पंचायत भवन में गुरुवार को आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चंपई सोरेन शरीक हुए। उन्होंने शिविर का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह आपकी सरकार है। आप सरकार से अपना अधिकार अपनी पंचायत में ही ले सकते हैं। तमाम जरूरी आवश्यकताओं के लिए अब ब्लॉक, अंचल और जिला के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। हेमंत सरकार ने प्रशासन को आपकी समस्याओं के निदान के लिए आपके द्वार पर भेजा है। शिविर में सभी विभागों ने अपने-अपने स्टाल लगाए थे। अपना आवेदन दें ऑन द स्पॉट समस्याओं का निदान होगा और जो कुछ भी कागज में त्रुटि रहेगा एक सप्ताह के अंदर आपका काम निश्चित होगा।

-------------

सभी लाभूक सभी योजनाओं का लें लाभ : डीसी

डीसी अरवा राजकमल ने कहा पेंशन योजना में कोटा रहने से हम चाहकर भी लाभूकों को योजना का लाभ नही दे पा रहे थे लेकिन कोटा खत्म होने से सभी वंचित लाभूको को इसका लाभ मिलने लगा है। डीसी ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए लोगो से लाभ लेने की अपील की। बताया शिविर में यह जरूरी नहीं है कि एक लाभुक सिर्फ एक ही योजना का लाभ ले सकता है बल्कि एक लाभूक सरकार की कई योजनाओं का लाभ एक साथ ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के संकल्प को जिला प्रशासन एवं आम जनता के सहयोग से हर हाल में पूरा किया जाएगा।

---------------

कार्यक्रम में लाभुकों के बीच परिस्थितियों का वितरण

कार्यक्रम में मंत्री चंपई सोरेन ने लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया। इस दौरान बच्चों का अन्नप्राशन एवं गोद भराई रस्म भी मंत्री के हाथों कराया गया। कार्यक्रम में कार्यक्रम का संचालन सरायकेला के बीडीओ मृत्युंजय कुमार ने किया। मौके पर आईटीडीए पीडी संदीप दोरायबुरु, एसडीओ रामकृष्ण कुमार व सीओ सुरेश प्रसाद सिंहा समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी