राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 30 बीएलओ व कंप्यूटर आपरेटरों को मिला सम्मान

11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर रविवार को जिला प्रशासन की ओर से टाउन हाल में जागरूकता समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का उद्घाटन उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी इकबाल आलम अंसारी ने किया..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 07:10 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 07:10 AM (IST)
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 30 बीएलओ व कंप्यूटर आपरेटरों को मिला सम्मान
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 30 बीएलओ व कंप्यूटर आपरेटरों को मिला सम्मान

जागरण संवाददाता, सरायकेला : 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर रविवार को जिला प्रशासन की ओर से टाउन हाल में जागरूकता समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का उद्घाटन उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी इकबाल आलम अंसारी ने किया। इस अवसर पर उपायुक्त ने उपविकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई, आइटीडीए निदेशक अरुण वाल्टर सांगा, अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, सरायकेला अनुमंडलाधिकारी रामकृष्ण कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सरोज तिर्की, कार्यपालक दंडाधिकारी बबली कुमारी, कार्यपालक दंडाधिकारी गणेश महतो, जिला पंचायती राज पदाधिकारी धनवीर लकड़ा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों, बूथ लेवल आफिसर व कंप्यूटर आपरेटरों को मतदाता प्रतिज्ञा की शपथ दिलाई। इसके बाद उन्होंने ई-ईपिक का शुभारंभ किया। 30 बूथ लेवल आफिसरों को मिला सम्मान : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर उपायुक्त ने निर्वाचन कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रत्येक प्रखंड से चयनित तीन श्रेष्ठ बूथ लेवल आफिसर को सम्मानित किया। कुल 30 बूथ लेवल आफिसर को प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सभी कंप्यूटर आपरेटरों को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने कुल 18 नए युवा मतदाताओं को ईपिक नंबर व बैच प्रदान कर सम्मानित किया। मतदाताओं ने ली मतदाता प्रतिज्ञा की शपथ : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिले के सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ ने मतदाताओं को मतदाता प्रतिज्ञा की शपथ दिलाई। सरायकेला विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 344 (गांधी पाठशाला) पर बीएलओ जगदीश साहू ने, खरसावां विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 240 (प्राथमिक विद्यालय भवन बालिगुमा) पर बीएलओ अतुलचंद्र महतो व खरसावां विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 206 (प्राथमिक विद्यालय जगन्नाथपुर) पर बीएलओ प्रकाशचंद्र महतो ने मतदाताओं को मतदाता प्रतिज्ञा की शपथ दिलाई। एनएसएस ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर काशी साहू महाविद्यालय में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की ओर से गोद लिए गए गांव में स्वयंसेवकों ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। इस अवसर पर महाविद्यालय में संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डा. गुरुपद रजवार ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को स्वस्थ व सुदृढ़ लोकतंत्र के लिए मतदान के महत्व की जानकारी दी। एनएसएस की कार्यक्रम पदाधिकारी डा. सुप्रभा टूटी ने 18 वर्ष से अधिक वालों को मतदान करने का अधिकारी बताया। मौके पर स्वयंसेवक शंभू शंकर, छम्मा, सुप्रिया, लक्ष्मी, कमला, हेमांगिनी, सुनीता समेत कई उपस्थित थे। स्वस्थ लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। निश्चित रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

- इकबाल आलम अंसारी, उपायुक्त, सरायकेला-खरसावां। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदाताओं ने ली शपथ : 11 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सोमवार को खरसावां प्रखंड सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बीडीओ मुकेश मछुवा ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों, प्रखंड सह अंचल कर्मियों व प्रखंड कार्यालय आए लोगों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। निर्वाचन के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रियंका सिंह को मिला सम्मान : निर्वाचन के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रियंका सिंह को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। पिछले साल लोकसभा व विधानसभा चुनाव में बेहतर कार्य करने के लिए उन्हें सम्मानित किया गया है। नौ प्रखंड वाले सरायकेला-खरसावां जिले में उन्होंने शांतिपूर्ण चुनाव कराया था। सुदूरवर्ती जंगलों व अत्यंत पिछड़े गांवों में जाकर उन्होंने आम जनता से वोट करने की अपील की थी। नतीजा यह हुआ था कि शहरी क्षेत्र से ज्यादा ग्रामीण क्षेत्रों में वोट पड़े थे। सम्मान मिलने पर जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रियंका सिंह ने राज्यपाल के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि सम्मान मिलने से काम करने में उर्जा मिलती है। इस सम्मान ने मेरी जिम्मेदारी और बढ़ा दी है। उन्होंने समाज के हर वर्ग से अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना बहुमूल्य योगदान दें।

chat bot
आपका साथी