महिलाओं को बनाया बंधक

संवाद सहयोगी तीनपहाड़ (साहिबगंज) तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के सकरभंगा में शुक्रवार की रात

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:41 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:41 PM (IST)
महिलाओं को बनाया बंधक
महिलाओं को बनाया बंधक

संवाद सहयोगी, तीनपहाड़ (साहिबगंज) : तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के सकरभंगा में शुक्रवार की रात कुछ आदिवासी ग्रामीणों ने दो महिलाओं को बंधक बना लिया। बाद में वहां तीनपहाड़, तालझारी, राजमहल और बरहड़वा थाने की पुलिस वरीय अधिकारियों के नेतृत्व में पहुंची और महिलाओं को मुक्त करा कर मामले को शांत कराया।

बताया जाता है कि गांव के ही एक युवक का शादीशुदा आदिवासी महिला से संबंध है। इस मामले की जानकारी गांव वालों को कुछ दिन पूर्व हुई। इसके बाद ग्रामीणों ने सुनवाई के लिए शुक्रवार की रात पंचायत बुलाई और युवक को उसमें उपस्थित होने को कहा, लेकिन वह नहीं पहुंचा। इसके बाद कुछ ग्रामीण उस युवक के घर पहुंचे। ग्रामीणों को देखकर युवक अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। इसके बाद ग्रामीणों ने वहां हंगामा शुरू कर दिया तथा युवक की मां व बहन को लेकर पंचायत में पहुंच गए। इसकी सूचना मिलते ही तीनपहाड़ थाना के प्रभारी थाना प्रभारी धीरज कुमार, एएसआइ बीरबल यादव, एएसआइ धर्मेंद्र कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और गांव में चल रही पंचायत में उपस्थित लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। स्थिति बिगड़ते देख तीनपहाड़ पुलिस ने इसकी सूचना अपने वरीय अधिकारियों को दी। बरहड़वा डीएसपी पीके मिश्रा, तालझारी बीडीओ साइमन मरांडी, राजमहल इंस्पेक्टर राजेश कुमार, राजमहल, तालझारी और बरहड़वा थाना पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंच कर हो रही पंचायती में उपस्थित लोगों को समझाकर मामले को शांत कराया। ग्रामीणों का कहना था कि युवक पंचायत में हाजिर हो और उक्त महिला से शादी करे। इस पर युवक की मां ने अपने पुत्र को एक सप्ताह के अंदर हाजिर कर पंचायत के सुनाए गए फरमान को स्वीकार करने की बात कही। इसके बाद मामला शांत हुआ।

------

आदिवासी ग्रामीणों ने युवक की मां व बहन को बंधक बना लिया था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों को मुक्त कराया। मामले की छानबीन की जा रही है।

पीके मिश्रा, एसडीपीओ बरहड़वा

chat bot
आपका साथी