बायोमेटिक हाजिरी नहीं बनी माने जाएंगे अनुपस्थित

जागरण संवाददाता साहिबगंज जिला शिक्षा अधीक्षक मिथिलेश झा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित अप

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:19 PM (IST)
बायोमेटिक हाजिरी नहीं बनी माने जाएंगे अनुपस्थित
बायोमेटिक हाजिरी नहीं बनी माने जाएंगे अनुपस्थित

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : जिला शिक्षा अधीक्षक मिथिलेश झा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित अपने कक्ष में क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी राजेश पासवान व कार्यालय के सभी लिपिकों के साथ बैठक की। इसमें लिपिकों को आवश्यक निर्देश दिया। डीएसई ने कहा कि कोरोना की वजह से शिक्षकों को हाजिरी बनाने से छूट मिली हुई थी लेकिन तीन अगस्त से बायोमीट्रिक हाजिरी अनिवार्य कर दी गई है। इसलिए सभी शिक्षक ई विद्यावाहिनी के माध्यम से अपनी हाजिरी बनाएं यह सुनिश्चित करें। बायोमीट्रिक हाजिरी नहीं बनाने पर वे अनुपस्थित माने जाएंगे। कहा कि छह अगस्त से कक्षा नौ से 12 तक की पढ़ाई शुरू होनी है। छात्र अपने माता-पिता से स्कूल आने के संबंध में लिखित सहमति पत्र लाएंगे। छात्र-छात्राओं को मास्क पहनकर आना अनिवार्य होगा। प्रधानाध्यापक स्कूल की साफ-सफाई तथा सैनिटाइजर की व्यवस्था करेंगे। डीएसई ने हाईकोर्ट में चल रहे मामलों में त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। कहा कि कोरोना काल में पांच शिक्षकों का निधन हुआ है जिनमें से तीन को सेवांत लाभ का भुगतान किया जा चुका है। शेष दो मामलों को भी जल्द से जल्द निष्पादन करने को कहा। मौके पर हेमंत भगत, अमित कुमार, शेखर झा, जमील आदि मौजूद थे।

------------

लेखा पदाधिकारी का भी प्रभार मिला

साहिबगंज : विद्युत आपूर्ति अंचल साहिबगंज के लेखापाल मनीष कुमार पाठक को लेखा पदाधिकारी का भी प्रभार दिया गया है। विद्युत विभाग के उप महाप्रबंधक उमेश प्रसाद सिंह ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है। पत्र में कहा गया है कि साहिबगंज विद्युत आपूर्ति अंचल के लेखापाल (वित्त एवं लेखा) को लेखा पदाधिकारी की शक्ति भी प्रदान की जाती है। मनीष कुमार पाठक रांची विद्युत आपूर्ति कार्यालय में लेखापाल के पद पर पदस्थापित थे। अगस्त 2016 को साहिबगंज विद्युत कार्यालय में लेखापाल के रूप में पदभार संभाला।

------------

डीडीसी ने ली विकास योजनाओं की जानकारी

मंडरो : उपविकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से मंडरो प्रखंड में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली। प्रधानमंत्री अवास योजना, बागवानी योजना व मनरेगा योजना से संबंधित जानकारी ली। कई प्रकार का दिशा निर्देश भी दिया। इस मौके पर बीडीओ नरेश कुमार मुंडा, बीपीओ मनीष कुमार, कनीय अभियंता रवींद्र मंडल, पिरामल स्वास्थ्य के संजीव कुमार चौधरी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी