लोगों का मददगार बनेगा वोटर हेल्पलाइन एप

मतदाता अब मात्र एक क्लिक से अपने मतदान संबंधित सारी जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए आपके मोबाइल पर वोटर हेल्पलाइन एप की जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:45 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:45 PM (IST)
लोगों का मददगार बनेगा वोटर हेल्पलाइन एप
लोगों का मददगार बनेगा वोटर हेल्पलाइन एप

संवाद सहयोगी, मंडरो (साहिबगंज) : मंडरो प्रखंड सभागार में शनिवार को सभी बीएलओ के साथ बीडीओ नरेश कुमार मुंडा ने बैठक की। इसमें बताया कि मतदाता अब मात्र एक क्लिक से अपने मतदान संबंधित सारी जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए आपके मोबाइल पर वोटर हेल्पलाइन एप की जरूरत है। संबंधित जानकारी लेने से पहले एप में मतदाता का नाम, पिता या पति का नाम, उम्र, विधानसभा क्षेत्र, मोबाइल नंबर की जानकारी देनी होगी। इसके बाद सिर्फ एक क्लिक पर जानकारी मोबाइल पर उपलब्ध हो जाएगी। ऐसे में मतदाताओं को अब वोट डालने के दिन या उसके पहले जरा सा भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। वोटर हेल्पलाइन एप नए मतदाताओं को वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने, सुधारवाने और हटाने के लिए आनलाइन सुविधा प्रदान करता है। साथ ही मतदाताओं को चुनाव क्षेत्र के प्रत्याशी, मतदान केंद्र, चुनावों के बाद मतगणना के नतीजे संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध कराएगा। ऐसे में आपका मोबाइल फोन का यह ऐप बेहद मददगार साबित होगा।

वोटर सर्च का भी है विकल्प : आयोग ने इस एप पर मतदाताओं की सुविधा के लिए वोटर सर्च का विकल्प भी उपलब्ध करा दिया है। बीडीओ ने कहा कि यह एप अपडेट हो चुका है और नए तेवर में काम भी करने लगा है। आम मतदाताओं के लिए यह काफी सहायता जनक होगा। मौके पर बीटीओ संजीव कुमार चौधरी, कंप्यूटर ऑपरेटर श्रद्धांजलि मिश्रा, बीएलओ चंद्रकांत ठाकुर, स्वर्ण कुमारी, नीता कुमारी, सुलेखा देवी, लक्ष्मी देवी, सैलीन किस्कू, कमला देवी, ललिता देवी आदि थे।

chat bot
आपका साथी