पांच दिन बाद गंगा में उपलाता मिला ट्रक चालक का शव

संवाद सहयोगी साहिबगंज समदा घाट से 16 फरवरी की रात से एलसीटी पर हाइवा लेकर कर बिह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 06:57 PM (IST)
पांच दिन बाद गंगा में उपलाता मिला ट्रक चालक का शव
पांच दिन बाद गंगा में उपलाता मिला ट्रक चालक का शव

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : समदा घाट से 16 फरवरी की रात से एलसीटी पर हाइवा लेकर कर बिहार के मनिहारी जा रहे ट्रक चालक का शव रविवार सुबह गंगा नदी में कटिहार के अमदाबाद के गोलाघाट पर मिला। पांचवें दिन शव गंगा में उपलाता हुआ देखा गया। इसकी जानकारी मिलते ही मुफस्सिल थाना पुलिस ने गंगा घाट पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल लाकर पोस्टमार्टम कराया। डाक्टरों की टीम ने शव का पोस्टमार्टम कराया। बताया जा रहा है कि मृतक के शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह गोला गंगा घाट पर मछुआरों ने मछली मारने के क्रम शव को देखा था। इसके बाद सूचना चालक के स्वजनों को दी गई। इधर गंगा तट पर तैरते शव की सूचना पर वहां ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। मुफस्सिल थाने पुलिस अपने दल बल के साथ पहुंची । इधर शव की शिनाख्त होते ही परिजन में कोहराम मच गया। मृतक के पत्नी नूतन देवी, माता, पिता, पुत्र, भाई दहाड़े मार कर रोने लगे।

क्या है मामला : सकरीगली छोटी भगियामारी निवासी ट्रक चालक प्रदीप महलदार खलासी नवल श्रीवास्तव के साथ ट्रक( जेएच 16 बी 6253) लेकर एमवी गौरह तिरुपति वेसल्स प्राइवेट लिमिटेड के जहा•ा पर 16 फरवरी रात्रि करीब नौ बजे सवार हो कर बिहार के मनिहारी जा रहा था। दूसरे दिन सुबह नहीं लौटने पर उसके भाई कन्हाई महलदार और परिजनों ने पुलिस से भाई के मनिहारी जाते समय जहाज से गायब होने की शिकायत की। थाना प्रभारी से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने पर परिजनों ने एसपी को आवेदन देकर भाई की हत्या की आशंका जताई। साथ ही बताया था की खलासी से फोन में बात हुई थी तो खलासी ने उसे बताया कि चालक प्रदीप महलदार का 16 फरवरी की रात 11 बजे से पता नहीं चल रहा है। इसके बाद कन्हाई ने समदा घाट पहुंच मैनेजर मुश्ताक व अन्य से अपने भाई के संबंध में पूछताछ की थी। कुछ भी बताने से इंकार करते हुए पुरानी साहिबगंज निवासी संजय यादव, समदानाला, हाथीगढ़ निवासी सुरेश यादव ने उसके साथ मारपीट की थी। शिकायत के बाद पुलिस ने 18 फरवरी को प्रदीप के डूबने की आशंका को लेकर गंगा में जाल डालकर उसकी तलाश की। लेकिन पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी। थक-हार कर परेशान परिजनों ने 20 जनवरी को फिर उपायुक्त को आवेदन देकर घाट प्रबंधक अंकुश राजहंस, जय प्रकाश यादव उर्फ मुंगेरी लाल, संजय यादव, मैनेजर मुश्ताक, सुरेश यादव, अंकुश के मामा रोहित कुमार पर रोहित महलदार का अपहरण कर हत्या का आरोप लगाते हुई आवेदन दिया। बताया की इस पर अभी तक पुलिस किसी प्रकार की करवाई नहीं कर रही है। जल्द होगा मामले का उद्भेदन

एसडीपीओ विजय आशीष कुजूर ने कहा कि जो भी सूचनाएं उन लोगों को मिली उस पर लगातार पुलिस जांच कर रही है। परिजनों द्वारा एसपी व डीसी को दिए गए आवेदन के आलोक में थाना में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस लगातार सभी बिदुओं को जांच कर रही है बहुत जल्द मामले की खुलासा कर दिया जाएगा।

पति को जहाज मालिक ले डूबा, खाने को कौन देगा

संवाद सहयोगी, तालझारी (साहिबगंज): ट्रक ड्राइवर प्रदीप महलदार का शव पांच दिनों तक लापता होने के बाद रविवार को बिहार के अमदाबाद गोलाघाट के पास गंगा में उपलाता हुआ मिला। इसके बाद स्वजनों में मातम पसर गया है। ड्राइवर की पत्नी नूतन देवी को इसकी सूचना मिलते हैं रो रो कर बुरा हाल है। उसने बताया कि अब उन लोगों को खाने के लिए कौन देगा। एकमात्र कमाने वाला व्यक्ति था उसको भी जहाज का मालिक ले डूबा। वहीं मृतक के बेटे प्रिस कुमार जो पूरी तरह दिव्यांग हैं। किसी तरह अपनी आवाज निकाल कर कहते हैं कि अब बाबू किसको कहेंगे कौन खाने देगा। उसके स्वजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। स्वजनों ने बताया कि जब पुलिस को नामजद आरोपितों की शिकायत की तो पहले पुलिस तो कोई ठोस कार्रवाई नहीं की।

chat bot
आपका साथी