कोरोना से मरनेवालों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता साहिबगंज कोरोना की वजह से असमय काल-कलवित हुए लोगों की आत्मा की शांति

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:31 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 04:31 PM (IST)
कोरोना से मरनेवालों को दी जाएगी श्रद्धांजलि
कोरोना से मरनेवालों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : कोरोना की वजह से असमय काल-कलवित हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए दैनिक जागरण की ओर से 14 जून की सुबह 11 बजे होनेवाली सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए सहमति देनेवाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लोग अपना वीडियो संदेश जारी कर अन्य लोगों से भी ऐसा करने की अपील कर रहे हैं। दैनिक जागरण इससे वंचित लोगों से अपील करता है कि वे निर्धारित समय पर दो मिनट का मौन रखकर कोरोना की वजह से दूर हुए लोगों को श्रद्धांजलि दें तथा उनकी याद में एक-एक पौधा जरूर लगाएं।

-----

वैश्विक महामारी कोरोना ने हमारे कई अपने लोगों को हमलोगों से छीन लिया। हम उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए। ऐसे लोगों को श्रद्धांजलि देने व कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने के लिए दैनिक जागरण की ओर से 14 जून को सर्व धर्म प्रार्थना होगी। स्कूल से जुड़े लोग भी सर्व धर्म प्रार्थना करेंगे। उस दिन दो मिनट का मौन रखकर कोरोना से मरे लोगों को श्रद्धांजलि दें।

फादर हेलरी डिसूजा, प्राचार्य, संत जेवियर स्कूल, साहिबगंज

-------

कोरोना की वजह से बिछड़े लोगों की आत्मा की शांति व बीमार लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना को लेकर दैनिक जागरण की ओर से सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है। यह बेहतर पहल है। प्रत्येक जिलावासी इसका हिस्सा बनें तथा 14 जून को सुबह 11 बजे जहां रहें वहीं दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें।

कल्याणी, फिल्म कलाकार

----------

कोरोना महामारी ने भारतीय सामाजिक व्यवस्था पर बहुत गहरा प्रहार किया है। इस देश में ऐसी स्थिति हो गई अपनों से अपने दूर हो गए। कई लोग तो सदा के लिए हमें छोड़ गए। वैसे लोगों को 14 जून को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दें तथा उनकी याद में एक-एक पौधा जरूर लगाएं। हमारी संस्था लगातार पिछले कई वर्षों से पंचवटी लगाओ जीवन बचाओ अभियान चला रही है।

डॉ सुरेंद्र नाथ तिवारी, अध्यक्ष, कौशल्या ज्योति ट्रस्ट

--------

विश्वव्यापी महामारी कोरोना के कारण मैंने दो अभिभावकों को हमने खोया है। दैनिक जागरण की प्रेरणा से आगामी 14 जून 2021 को मैं अपने दोनों अभिभावकों की स्मृति में फलदार पौधा लगाऊंगा और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा। मैं युवाओं से आग्रह करना चाहता हूं कि वे अभिभावकों के सम्मान में ऑक्सीजन प्रदान करने वाले वृक्षों को लगाएं। यह आज की सबसे बड़ी जरूरत है।

अक्षत आनंद, छात्र, हबीबपुर, साहिबगंज

-------

आगामी 14 जून 2021 को दैनिक जागरण की प्रेरणा से मैं दो मिनट का मौन रखूंगा तथा कोरोना की वजह से सदा के लिए दूर हुए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा। महामारी काल में ऑक्सीजन की कमी का एहसास हर परिवार को हुआ है। इसलिए इसके बाद ऑक्सीजन उत्सर्जित करनेवाले पौधे लगाऊंगा। दैनिक जागरण की यह पहल सराहनीय है। सभी को बढ़ चढ़ कर इसमें शामिल होना चाहिए।

ज्योति प्रकाश ओझा, अधिवक्ता, पुरानी साहिबगंज, साहिबगंज

---------

14 जून 2021 को दैनिक जागरण परिवार की ओर से आयोजित सर्वधर्म सभा और वृक्षारोपण कार्यक्रम की हम सराहना करते हैं। हम लोग इस में सहभागी बनेंगे इस महामारी काल में जबरदस्त आर्थिक क्षति हुई है और मानव क्षति भी हुई है। ऑक्सीजन की कमी से मानव जीवन पर बहुत बड़ा चोट हुआ इसलिए आइए हम वृक्षारोपण करें और जो इस महामारी काल में हमसे दूर हुए उन्हें श्रद्धांजलि दें।

रमेश कुमार, समाजसेवी, साहिबगंज

------

एक स्वास्थ्य कर्मी होने के नाते हम लोगों ने अपने जीवन को खतरे में रखकर लोगों की सेवा की है। निष्कर्ष यही है प्रकृति व इस जीवन को बचाना है तो अधिक से अधिक वृक्ष लगाएं। दैनिक जागरण की प्रेरणा से हम लोग पौधरोपण करेंगे और जो हमारे अपने इस महामारी में दूर हो गए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करें। तमाम लोग कम से कम एक-एक पेड़ लगाकर इस अभियान को सफल बनाएं।

शशिकांत झा, स्वास्थ्य कर्मी, राजमहल अनुमंडल अस्पताल साहिबगंज

------

कोरोना महामारी की वजह से कई शिक्षक भी हमसे असमय बिछड़ गए। हम उन्हें श्रद्धांजलि भी नहीं दे पाए। दैनिक जागरण ने कोरोना से हमसे बिछड़नेवाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि देने के की पहल की है। यह कदम सराहनीय है। सभी शिक्षक 14 जून को सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन रखकर कोरोना की वजह से बिछड़ गए लोगों को श्रद्धांजलि दें और उनकी याद में एक-एक पौधा जरूर लगाएं।

प्रदीप कुमार ओझा, जिलाध्यक्ष, झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ, साहिबगंज

chat bot
आपका साथी