साहिबगंज के तीन मजदूरों की दूसरे राज्यों में मौत

जाटी साहिबगंज साहिबगंज के तीन युवक रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में गए थे। इनकी मेहनत से गृहस्थ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:00 AM (IST)
साहिबगंज के तीन मजदूरों की दूसरे राज्यों में मौत
साहिबगंज के तीन मजदूरों की दूसरे राज्यों में मौत

जाटी, साहिबगंज : साहिबगंज के तीन युवक रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में गए थे। इनकी मेहनत से गृहस्थी चलती थी। स्वजनों का पेट भरता था, मगर काल को इनकी थोड़ी खुशी भी पसंद नहीं आई। शुक्रवार को घर पर इनकी मौत की खबर पहुंची। स्वजनों में मातम छा गया। इन गरीब परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। ये सभी विभिन्न राज्यों में मजदूरी करते थे।

तीनपहाड़ : तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के तेतुलिया के मजदूर की मौत नोएडा से आने के क्रम में हो गई। 21 वर्षीय नारायण ढोली एक महीने पहले मजदूरी करने नोएडा गया था। वहां उसकी तबीयत खराब हो गई। वह ट्रेन से अपने जीजा के साथ घर आ रहा था लेकिन अलीगढ़ के पास उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। इसके बाद रेलवे ने उसका इलाज कराया गया। इसके बाद वह ठीक हो गया। वह एंबुलेंस से अपने घर तेतुलिया आ रहा था लेकिन रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई। वह दो भाइयों में सबसे बड़ा था और अपने पूरे परिवार का खर्च उठाता था। मृतक के पिता हीरा लाल ढोली ने बेटे की मौत के लिए ठेकेदार को जिम्मेदार ठहराया है। कहा कि नारायण की तबीयत कई दिनों से खराब थी और उसके पास आने को पैसे नहीं थे। ठेकेदार पहले एडवांस के तौर पर लिए रुपये लौटने के बाद ही उसे भेजने का बात कहता था, लेकिन जब तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो ट्रेन से भेज दिया।

उधवा: राधानगर थाना क्षेत्र के बालुगांव निवासी 35 वर्षीय एकबोर शेख की महाराष्ट्र के संगोला में शुक्रवार की सुबह ट्रैक्टर की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक अपने डेरा से हुम्दी जा रहे थे। इस बीच हुम्दी नेशनल हाईवे पर एक ट्रैक्टर की चपेट में आ गए। हादसे में बालूगांव के एकबोर शेख की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एकबोर शेख एक सप्ताह पहले अपने गांव से रोजगार के लिए मुंबई गया था। दोनों युवक संगोला में अनार बेचते थे।

----------------- केरल से मसकलैया पहुंचा मजदूर का पार्थिव शरीर

संवाद सहयोगी, तालझारी (साहिबगंज) : तालझारी थाना क्षेत्र के मसकलैया निवासी नगरदीप मंडल का शव शुक्रवार की सुबह केरल से उनके घर पहुंचा। शव पहुंचते ही पत्नी, बच्चे व उनके स्वजन दहाड़ मारकर रोने लगे। पत्नी बार-बार बेहोश हो रही थी। स्वजन उसे होश में ला रहे थे। सभी की आंखें नम थी। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण शव देखने पहुंचे इससे वहां काफी भीड़ उमड़ पड़ी। नगरदीप एक साल से केरल के त्रिवेंद्रम जिला अंतर्गत पोटा थाना क्षेत्र के अन्हरिया इलाके में भाड़े के मकान में रहकर मजदूरी करता था। शनिवार को वहां समुद्र से जुड़ा एक नाला में स्नान करने गया था जहां वे पानी के तेज बहाव व गहराई में डूब गया। स्थानीय प्रशासन के काफी प्रयास से करीब 55 घंटे बाद शव को बरामद किया। पोस्टमार्टम कराकर उनके घर शव भेजा गया।

chat bot
आपका साथी