वेतनमान पर 15 तक फैसला न होने पर होगा आंदोलन

संवाद सहयोगी पतना पारा शिक्षक संघ की बैठक मंगलवार को पतना डाकबंगला परिसर में संघ के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:22 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:22 PM (IST)
वेतनमान पर 15 तक फैसला न होने पर होगा आंदोलन
वेतनमान पर 15 तक फैसला न होने पर होगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, पतना : पारा शिक्षक संघ की बैठक मंगलवार को पतना डाकबंगला परिसर में संघ के वरिष्ठ सदस्य विभीषण तूरी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान पारा शिक्षकों ने अपनी-अपनी समस्याएं राज्य कमेटी के सदस्य जयराज भारद्वाज को सुनाई। वहीं कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 15 अगस्त तक पारा शिक्षकों के नियमावली व वेतनमान की घोषणा नहीं करते हैं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इसमें पतना प्रखंड के सभी पारा शिक्षक शामिल होंगे। कुछ महिला पारा शिक्षिकों ने बताया कि उनलोगों के साथ पतना बीआरसी के एमडीएम शाखा में कार्यरत कंप्यूटर आपरेटर दु‌र्व्यवहार करता है। कुछ पारा शिक्षकों ने बताया कि विभाग की ओर मांगी गई रिपोर्ट बीआरसी में जमा करने के बावजूद दोबारा जमा करने के लिए कहा जाता है। इससे परेशान हैं। इस पर संघ के राज्य कमेटी सदस्य जयराज भारद्वाज ने पारा शिक्षकों को आश्वस्त किया कि इस मामले की शिकायत वरीय पदाधिकारी व बरहेट विधानसभा के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से की जाएगी। बैठक में वार्षिक कार्ययोजना बनाने, मृत पारा शिक्षक को आर्थिक सहायता ज्यादा से ज्यादा देने एवं सरकार के द्वारा पारा शिक्षकों के साथ वादाखिलाफी करने के खिलाफ आंदोलन की रणनीति पर भी विचार विमर्श किया गया। मौके पर बेंजामिन बेसरा, शिव शंकर भगत, सड्डू कुमार मंडल, चंदन कुमार रक्षित, बीरबल पंडित, प्रेमलता मुर्मू, मो. हसमुद्दीन, मो. मुजफ्फर, अनुपम सोरेन, हिमांशु शेखर, मंटू यादव, रमेश चंद्र मंडल, मोहम्मद जमशेद, भरत कुमार, माइकल हांसदा, ओम प्रकाश ठाकुर, किशोर पंडित, मोहम्मद मुस्ताक आदि पारा शिक्षक उपस्थित थे। पारा शिक्षकों के साथ विधायक ने भी की धरना पर बैठने की घोषणा

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : झारखंड राज्य प्रशिक्षित पारा शिक्षक संघ के बैनर तले मंगलवार को बोरियो विधानसभा क्षेत्र के सभी पारा शिक्षकों ने विधायक लोबिन हेंब्रम से मुलाकात की और उन्हें मांग पत्र सौंपा। पारा शिक्षकों ने ज्ञापन के माध्यम से स्थायीकरण एवं वेतनमान की मांग की। पारा शिक्षकों के प्रतिनिधि ने कहा कि महागठबंधन की सरकार झारखंड के पारा शिक्षकों को अविलंब स्थायीकरण कर वेतनमान की घोषणा करे। अगर 15 अगस्त तक झारखंड के पारा शिक्षकों का स्थायीकरण वेतनमान की घोषणा नहीं की जाती है तो झारखंड के तमाम 65000 पारा शिक्षक आंदोलन करेंगे। इस पर विधायक लोबिन हेंब्रम ने कहा कि उनकी हमदर्दी पारा शिक्षकों के साथ है। अगर पारा शिक्षकों की मांग नहीं मानी गई उनके साथ वे भी धरना पर बैठ जाएंगे। शिक्षक अपने को अकेला महसूस नहीं करें। विधानसभा के सत्र में भी वह पारा शिक्षक की आवाज को उठाएंगे। पारा शिक्षकों की मांग पूरी तरह जायज है। पारा शिक्षकों के सामने ही विधायक ने शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो से भी बात की।

इधर, झारखंड झारखंड राज प्रशिक्षित पारा शिक्षक संघ के प्रदेश महासचिव विकास कुमार चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार दुबे, बोरियो प्रखंड के प्रखंड उपाध्यक्ष धर्मराज मंडल, हरि यादव ने मंगलवार को गंगा में स्नान कर बासुकीनाथ और देवघर पूजा अर्चना करने के लिए निकल गए। पारा शिक्षकों ने मंत्री जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य लाभ के लिए मन्नत मांगी थी। सभी प्रसाद लेकर शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो से रांची में 30 जुलाई को भेंट करेंगे। इस मौके पर जिला अध्यक्ष अशोक, जिला सचिव शमशुल हक, हरि यादव, तालझारी प्रखंड अध्यक्ष गैमाल हेंब्रम, बोरियो प्रखंड अध्यक्ष जितेंद्र कुमार साह, शहादत हुसैन, वीरेंद्र कुमार ठाकुर, गौहर अली, जगदीश मुर्मू, भागवत ठाकुर, महादेव ठाकुर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी