ब्लड बैंक में गड़बड़ी की आशंका

जागरण संवाददाता साहिबगंज उमा अमृता फाउंडेशन ने सदर अस्पताल में स्थित ब्लड बैंक में गड़बड

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:24 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:24 PM (IST)
ब्लड बैंक में गड़बड़ी की आशंका
ब्लड बैंक में गड़बड़ी की आशंका

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : उमा अमृता फाउंडेशन ने सदर अस्पताल में स्थित ब्लड बैंक में गड़बड़ी की आशंका जतायी है। शुक्रवार को डीसी रामनिवास यादव व एसडीओ हेमंत सती से मिलकर मामले से अवगत कराया और उसकी जांच की मांग की है।

संस्था के प्रशांत शेखर ने बताया कि 26 जुलाई को रक्तदान शिविर लगाया गया था। आठ यूनिट रक्तदान किया गया। इनमें छह यूनिट बी पाजिटिव था, लेकिन अगले दिन संस्था के कुछ सदस्य ब्लड बैंक में पहुंचे तो बताया गया कि वहां एक यूनिट भी बी पाजिटिव रक्त नहीं है। बताया गया कि कुछ पहाड़िया मरीजों को रक्त चढ़ा दिया गया है। प्रशांत शेखर ने डीसी से रक्त का पूर्ण विवरण सार्वजनिक करने की मांग की है।

इसके अलावा सदर अस्पताल में व्याप्त अन्य समस्याओं की ओर भी ध्यान आकृष्ट कराया। कहा कि हाल के दिनों में इलाज के अभाव में कई बच्चों की मौत हो चुकी है। वहां की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। अल्ट्रासाउंड मशीन विगत दो साल से खराब पड़ी हुई है। इस कारण मरीजों को बाहर अधिक कीमत देकर अल्ट्रासाउंड कराना पड़ रहा है। संस्था ने जिले में कुकुरमुत्ते की तरह उग आए निजी क्लिनिकों की जांच कराने तथा व्यवस्था में सुधार के लिए सदर एसडीओ को स्वास्थ्य विभाग का नोडल पदाधिकारी नियुक्त करने की मांग की गई। उपायुक्त रामनिवास यादव व एसडीओ हेमंत सती ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। कहा कि आमलोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी इसका हमेशा ध्यान रखा जाएगा। इस मौके पर प्रमोद झा, अनुज गुप्ता, सोनू अग्रवाल, आशीष मिश्रा, अविनाश शर्मा, पिटू राठौर, नवीन कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी