फिर टली साहिबगंज- मनिहारी फेरी घाट की बंदोबस्ती

जागरण संवाददाता साहिबगंज खुली डाक से होने वाली साहिबगंज-मनिहारी अंतरराज्यीय फेरी घाट की बंदोबस्ती एक बार फिर टल गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 05:14 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 05:14 PM (IST)
फिर टली साहिबगंज- मनिहारी फेरी घाट की बंदोबस्ती
फिर टली साहिबगंज- मनिहारी फेरी घाट की बंदोबस्ती

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : खुली डाक से होने वाली साहिबगंज-मनिहारी अंतरराज्यीय फेरी घाट की बंदोबस्ती एक बार फिर टल गई। डाक में शामिल होने के लिए चार कंपनियों व समिति ने मंगलवार दोपहर 12 बजे तक सुरक्षित जमा की 33 प्रतिशत राशि का बैंक ड्राफ्ट अपर समाहर्ता कार्यालय में जमा किया था। कम-से-कम सौ-सौ यात्रियों की क्षमता वाले दो यात्री वाहक एवं सात ट्रकों की क्षमता वाले दो मालवाहक जहाजों की उपलब्धता से जुड़े कागजात की जांच प्रक्रिया की रिपोर्ट तीन सदस्यीय टीम ने दिया तो पता चला कि उसमें से एक समिति ही योग्य पाई गई है। राजस्व विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इनफिनिटी इंटरप्राइजेज साहिबगंज, नाव यातायात सहयोग समिति साहिबगंज, महालक्ष्मी इंडिकोन प्राइवेट लिमिटेड गोड्डा तथा शोभनपुर भट्ठा के पिटू कुमार यादव ने निविदा की राशि जमा की थी।

तीन सदस्य टीम ने की जहाजों की जांच : अंतरराज्यीय फेरी घाट की बंदोबस्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए जिन चार कंपनियों ने कागजात पेश किए। उनके जलयानों की जांच साहिबगंज एसडीओ पंकज कुमार साव, जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष कुमार गर्ग एवं एमवीआइ अरुण कुमार दास ने मंगलवार को समदा घाट पहुंचकर की। इस क्रम में फिटनेस, पर्यावरण, सर्वे, इंश्योरेंस आदि प्रमाणपत्रों समेत अन्य कागजातों की जांच की गई। टीम की रिपोर्ट आने पर पाया गया कि चार में से एक केवल नाव यातायात सहयोग समिति साहिबगंज ही निविदा प्रक्रिया में शामिल करने के योग्य है। इस कारण केवल एक समिति ही खुली डाक में बोली नहीं लगा सकती, इसलिए डाक को स्थगित कर दी गई। अब निविदा की प्रक्रिया फिर आठ दिसंबर को पूरी की जाएगी।

-------

साहिबगंज -मनिहारी अंतरराज्यीय फेरीसेवा की बंदोबस्ती के लिए निर्धारित समय तक डाक में शामिल होने के लिए चार कंपनियों ने आवेदन जमा किए थे। जमा किए गए कागजातों के आधार पर जहाजों का भौतिक सत्यापन कराया गया। केवल नाव यातायात सहयोग समिति साहिबगंज ही योग्य पाई गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही बुधवार को नियमानुसार टेंडर की प्रक्रिया पूरी करनी थी। तकनीकी रूप से एक समिति से खुला डाक नहीं हो सकता इसलिए डाक की अगली प्रक्रिया आठ दिसंबर को की जाएगी।

रामनिवास यादव, उपायुक्त, साहिबगंज

chat bot
आपका साथी