प्रतिमा से जेवर हटाने पर विवाद में मारपीट

संवाद सहयोगी साहिबगंज शहर के मुक्ति घाट रोड स्थित चर्च के पास शनिवार शाम चौक बाजार दुग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:05 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:05 PM (IST)
प्रतिमा से जेवर हटाने पर विवाद में मारपीट
प्रतिमा से जेवर हटाने पर विवाद में मारपीट

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : शहर के मुक्ति घाट रोड स्थित चर्च के पास शनिवार शाम चौक बाजार दुर्गा पूजा समिति की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान मारपीट हो गई। इसमें एक व्यक्ति का सिर फट गया। कई अन्य को मामूली चोटें आई हैं। नगर थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने छानबीन की।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दुर्गा प्रतिमा से जेवर खोलने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। हर साल सप्तमी पूजा पर प्रतिमा को जेवर पहनाना और विसर्जन के दौरान प्रतिमा घाट पहुंचने पर सारा जेवर खोलकर सुरक्षित रखना जानी के जिम्मे है। सदस्यों की राय से सालभर तक उन्हीं के पास जेवर सुरक्षित रखता है। इस बार घाट पहुंचने से पहले ही चर्च के पास प्रतिमा से जेवर खोलने को लेकर विवाद खड़ा कर स्थानीय कुछ युवकों ने उनके साथ मारपीट की। उधर, चौक बाजार दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष जयप्रकाश सिन्हा ने बताया कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। नगर थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जाच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। देर शाम तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी। पीड़ित पक्ष थाने में डटा था।

------------

गदवा पहाड़ संचालित अर्जुन यादव का क्रशर सील

संवाद सहयोगी, तालझारी (साहिबगंज) : अनुमंडल पदाधिकारी रोशन कुमार साह के नेतृत्व में शनिवार को तालझारी प्रखंड क्षेत्र के गदवा पहाड़ में संचालित क्रशरों में छापेमारी की गई। इस दौरान अर्जुन यादव के क्रशर के कागजात की जांच की गई तो संचालक उसे नहीं दिखा सका। इसके बाद उसके क्रशर को सील कर दिया गया है। उनकी खदान का भी जांच की गई है जिसमें खनन संबंधित कागजात प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। एसडीओ ने बताया कि बिना कागजात के क्रशर का संचालन करनेवालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान बीडीओ सह अंचलाधिकारी साइमन मरांडी, सीआइ रविशंकर राम, थाना प्रभारी कैलाश कुमार पुलिस बल के साथ मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी