महिला कर्मी के संक्रमित होने पर विद्यालय को किया सैनिटाइज

संवाद सहयोगी राजमहल राजमहल नगर पंचायत क्षेत्र में स्थित प्लस टू जेके उच्च विद्यालय में कार्यरत

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:40 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:40 PM (IST)
महिला कर्मी के संक्रमित होने पर विद्यालय को किया सैनिटाइज
महिला कर्मी के संक्रमित होने पर विद्यालय को किया सैनिटाइज

संवाद सहयोगी, राजमहल : राजमहल नगर पंचायत क्षेत्र में स्थित प्लस टू जेके उच्च विद्यालय में कार्यरत चतुर्थवर्गीय महिला कर्मी कोरोना संक्रमित हो गई है। इससे इस वर्ष मैट्रिक व इंटर की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों में संशय का माहौल देखा जा रहा है। सोमवार को विद्यालय में पठन-पाठन बंद रहा। विद्यालय के सभी भवन व परिसर को सैनिटाइज किया गया। विद्यालय से जुड़े शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मियों ने अपनी कोरोना जांच कराई।

विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संजय कुमार प्रमाणिक ने बताया कि वर्तमान में सिर्फ प्रायोगिक कक्षाएं ही चल रही थी। इसलिए काफी कम विद्यार्थियों का संपर्क विद्यालय से रहा है। वैसे विद्यार्थियों के अभिभावकों को इसकी जानकारी देते हुए कोविड जांच कराने एवं उसके गाइडलाइन का अनुपालन करने की सलाह दी गई है। इस संदर्भ में अनुमंडलीय अस्पताल राजमहल के उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार ने बताया कि महिला कर्मी के संक्रमित होने के बाद विद्यालय के सभी शिक्षकों का सैंपल ले लिया गया है, उसकी रिपोर्ट आनी बाकी है। बैंक कर्मी पॉजिटिव, बंद रही शाखा :

बरहेट (साहिबगंज) : भारतीय स्टेट बैंक की बरमसिया शाखा के कर्मी के कोरोना संक्रमित हो गए। इस कारण सोमवार को शाखा बंद रही। इस संबंध में भारतीय स्टेट बैंक के आरएम राम सुंदर पांडेय ने बताया कि बरमसिया ब्रांच के कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद बैंक को बंद रखा गया है। उसे सैनिटाइज किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मंगलवार से ग्राहकों के लिए बैंक में सेवा बहाल हो जाएगी। सोमवार को बैंक बंद रहने से यहां आनेवाले आमलोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर, बाटा रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया का भी एक कर्मी संक्रमित पाया गया है जिस वजह से सोमवार को शाखा बंद रही।

लोगों को टीकाकरण के लिए करें प्रेरित :

तालझारी (साहिबगंज) : ें बाकुड़ी पंचायत के ग्राम प्रधानों के साथ बीडीओ साइमन मरांडी ने सोमवार को बैठक की। इसमें मुख्य रूप से कोरोना वायरस संबंधित चर्चा की गई। उन लोगों को समझाया गया कि कोरोना एक महामारी है। इससे बचने के लिए लोगों को वैक्सीन लगवानी है। इस टीका से किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होती है। टीका हमारे शरीर को रोगों से लड़ने की क्षमता प्रदान करता है। बीडीओ ने बताया कि बाकुड़ी पंचायत क्षेत्र में बहुत से लोग इस संबंध में भ्रांतियां फैला रहे हैं कि कोरोना का टीका लेने से दिक्कत होती है। इसलिए सभी अपने अपने प्रधानी क्षेत्रों में जाकर लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करें। बैठक में डॉ अनुज कुमार, ग्राम प्रधान बड़का टुडू, मैसा पहाड़िया, सोमाय पहाड़िया, मोनू मुर्मू, पतरस टुडू आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी