कोरोना से बचाव की एकमात्र दवा टीका

संवाद सहयोगी पतना (साहिबगंज) बीडीओ सुमन कुमार सौरभ व उनकी प्रखंड स्तरीय टीम ने बुधवार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:32 PM (IST)
कोरोना से बचाव की एकमात्र दवा टीका
कोरोना से बचाव की एकमात्र दवा टीका

संवाद सहयोगी, पतना (साहिबगंज) : बीडीओ सुमन कुमार सौरभ व उनकी प्रखंड स्तरीय टीम ने बुधवार को प्रखंड के मयूरझूटी, झिकटिया व रांगा गांव का दौरा कर 45 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना का टीका लगवाने हेतु जागरूक किया। मयूरझूटी के ग्राम प्रधान ने कोरोना का टीका भी लगवाया। ग्राम प्रधान एवं वार्ड सदस्यों के साथ ग्रामीणों के बीच जाकर टीकाकरण से जुड़े सभी तरह के भ्रम को दूर किया। बीडीओ ने ग्रामीणों से किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान नहीं देने को कहा। 45 साल के ऊपर के सभी लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि कुछ लोगों को टीका के बाद अगर सामान्य बुखार भी आता है तब भी टीका लेने से डरें नहीं। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव की एकमात्र दवा टीका है। ग्रामीणों की मुख्य समस्या टीका के बाद बुखार आने की थी। बीडीओ ने बताया कि इसके लिए अब हर टीकाकरण केंद्र पर टीका के साथ कुछ आवश्यक दवा भी उपलब्ध करायी जाएगी। टीकाकरण के बाद अगर किसी को बुखार आता है तो वह दवा ले सकता है। स्वास्थ्य कर्मी प्रत्येक टीका लेने वाले व्यक्ति की अगले एक सप्ताह तक जानकारी लेते रहेंगे। बता दें कि पतना प्रखंड में टीकाकरण के प्रति लोगों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। इससे टीकाकरण की गति काफी धीमी है। उपायुक्त ने भी मंगलवार को यहां के ग्रामीणों को जागरूक किया था।

तालझारी में कैंप लगाकर किया गया टीकाकरण

संवाद सहयोगी, तालझारी (साहिबगंज) : तालझारी प्रखंड की सात पंचायत में कोरोना टीकाकरण व जांच के लिए विशेष कैंप लगाया गया। इसमें प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा रंजन कुमार ने बताया कि सालगाछी, सगडभंगा, पोखरिया, बड़ा दुर्गापुर, वृंदावन, बाकुड़ी एवं तालझारी पंचायत में लगाए गए कैंप में कुल 21 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। कुल 120 लोगों का स्वाब संग्रह किया गया। जफर आलम, मदन मंडल, रंजीत सिंह, विनय कुमार, वीरेंद्र ठाकुर, चंदन पीयूष, शमीम अहमद, शुभम भगत, अशरफ अली मौजूद थे।

मिर्जाचौकी में छह लोग मिले संक्रमित :

संवाद सहयोगी, मंडरो (साहिबगंज) : मिर्जाचौकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को कोरोना जांच के लिए कैंप लगाया गया। यहां कुल 18 लोगों की कोरोना जांच की गई। छह लोग संक्रमित पाए गए। मौके पर उपस्थित चिकित्सा पदाधिकारी नित्यानंद सिंह ने संक्रमित पाए गए छह लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी। मौके पर पीरामल स्वास्थ्य (नीति आयोग) के संजीव कुमार चौधरी, एलटी नरेश कुमार, एएनएम रेखा देवी, सुभाषनी सिन्हा, फामासिस्ट विजय कुमार, गजेंद्र सिंह, सहिया साथी सविता देवी, अनुसेवक महेंद्र पासवान, ऑपरेटर शुभम कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी