दंडाधिकारी करेंगे भीड़ पर नियंत्रण

संवाद सहयोगी राजमहल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अनुमंडल प्रशासन ने भीड़भाड़

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:47 PM (IST)
दंडाधिकारी करेंगे भीड़ पर नियंत्रण
दंडाधिकारी करेंगे भीड़ पर नियंत्रण

संवाद सहयोगी, राजमहल : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अनुमंडल प्रशासन ने भीड़भाड़ वाले इलाके में सजगता एवं जागरूकता के लिए दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है। एसडीओ हरिवंश कुमार पंडित ने बताया कि भीड़-भाड़ वाले इलाकों में मास्क के प्रयोग व धारा 144 का सही अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए सशस्त्र बलों के साथ दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके तहत राजमहल गांधी चौक में जनसेवक विश्वंभर कुमार, तीनपहाड़ स्टेशन में जनसेवक रवि कुमार, मंगलहाट चौक में जनसेवक अंजनी कुमार, महाराजपुर में राजस्व उपनिरीक्षक गंगाधर दास, सकरीगली में राजस्व उपनिरीक्षक अरशद अली, पतना में पंचायत सचिव श्याम चंद्र साहा, रांगा थाना क्षेत्र में पंचायत सचिव सूरज नारायण चौधरी, बरहड़वा रेलवे स्टेशन में पंचायत सचिव राजकुमार साहा, श्रीकुंड बाजार में पंचायत सचिव दशरथ प्रसाद महतो, कोटालपोखर में पंचायत सचिव इंदू कुमार साहा को बतौर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है।

टीकाकरण को चार जगहों पर लगा शिविर :

राजमहल : प्रखंड के चार विभिन्न क्षेत्रों में शनिवार को शिविर लगाकर कोरोनारोधी टीका लगाया गया। अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार ने बताया कि शनिवार को प्रखंड के चार विभिन्न क्षेत्रों लखीपुर, समसपुर, दाहुटोला एवं मटियाल में शिविर के माध्यम से कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को टीका लेने को जागरूक भी किया गया। महिलाएं और पुरुषों ने आगे बढ़कर टीका लगवाया। उन्होंने बताया कि टीका को लेकर काफी भ्रांतियां व अफवाहें फैली हुई है। सारी अफवाहें गलत है।

महाराजपुर में चला मास्क जांच अभियान :

संवाद सहयोगी, तालझारी (साहिबगंज) : महाराजपुर चौक पर शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी साइमन मरांडी एवं थाना प्रभारी कैलाश कुमार सहित पुलिस दलबल के साथ मास्क जांच अभियान चलाया। बाजार में दूरदराज से आए दुकानदार तथा बाजार में उपस्थित लोगों को कोरोना महामारी के बारे में जागरूक करते हुए मास्क पहनने की हिदायत दी। इस दौरान बीडीओ ने कहा कि मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें अन्यथा उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी दुकानदार कोविड-19 के शर्तों का अनुपालन नहीं करते पकड़े जाएंगे उनके भी विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आमलोगों के सहयोग एवं जागरूकता से ही संक्रमण की इस महामारी को नियंत्रित किया जा सकता है। वहीं महाराजपुर कल्याणी मोड़ के पास अवैध शराब के विरुद्ध अभियान चलाकर करीब 25 लीटर महुआ शराब को भी नष्ट किया गया। अवैध देसी शराब बेचने वाली महिलाओं को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

chat bot
आपका साथी