कभी मां तो कभी बेटे की बीमारी के नाम पर ठगे

संवाद सहयोगी पतना रांगा थाना क्षेत्र के झिकटिया गांव निवासी सनातन दास की पत्नी सुष्मिता दास उ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:53 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 12:19 AM (IST)
कभी मां तो कभी बेटे की बीमारी के नाम पर ठगे
कभी मां तो कभी बेटे की बीमारी के नाम पर ठगे

संवाद सहयोगी, पतना : रांगा थाना क्षेत्र के झिकटिया गांव निवासी सनातन दास की पत्नी सुष्मिता दास उर्फ सुनीता ने रांगा थाना क्षेत्र के झिकटिया, धरमपुर व आसपास के गांव की भोलीभाली महिलाओं से कभी मां तो कभी बेटे की बीमारी के नाम पर 20 लाख 25 हजार रुपये की ठगी कर ली। बीमारी के अलावा अन्य बहाने भी बनाए। ठगी की शिकार हुई झिकटिया निवासी पिकी दास सहित 18 महिलाओं ने संयुक्त रूप से रांगा थाना में लिखित आवेदन देकर उसपर कार्रवाई की मांग की है।

पिकी दास ने बताया कि 13 दिसंबर 2019 को बंधन बैंक से 80 हजार रुपया लोन टोटो खरीदने के लिए लिया था। अपनी मां से 40 हजार रुपया उधार लिया। कुल मिलाकर एक लाख 20 हजार रुपया टोटो खरीदने के लिए जमा किया। इस बीच मेरे घर सुष्मिता दास व उनका पति आया और कहा कि मेरी मां का हार्ट अटैक आ गया है। उसका ऑपरेशन करना बहुत जरूरी है वरना वह मर जाएगी। झांसे में आकर मैंने सुष्मिता दास को एक लाख 20 हजार रुपये दे दिया। बोली कि जल्द ही पैसा लौटा देंगे। इसके बाद तुम टोटो खरीद लेना। तीन माह बीत जाने के बाद जब पैसा मांगने के लिए सुष्मिता दास के पास गयी तो तरह-तरह का बहाना बनाने लगी। जब पिछले साल लॉकडाउन लगा तो यह पता चला कि मेरे साथ साथ और कई महिलाओं से भी ठगी कर ली है।

तब सभी लोगों ने जाकर मुखिया चांदू सोरेन से इस संबंध में शिकायत की। मुखिया चांदू सोरेन और गांव के ग्रामीण पंचो की उपस्थिति में 15 जनवरी 2021 को सुष्मिता दास ने पैसा लेने की बात स्वीकार करते हुए तीन माह के अंदर सभी का पैसा लौटा देने की एक एकाररनामा किया। तीन माह के बाद जब पैसा मांगने के लिए गयी तो वह गाली गलौज करने लगी और झूठे मुकदमे में फंसा देने की बात करने लगी। इसके बाद हमलोगों ने उनके खिलाफ रांगा थाना में लिखित शिकायत की है। उधर, रांगा थाना प्रभारी अमन कुमार ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी