आपसी रंजिश व लेनदेन में हुई सोहेल की हत्या

संवाद सहयोगी कोटालपोखर (साहिबगंज) कुख्यात अपराधी सोहेल हुसैन को गोली मारकर हत्या क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:15 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:15 PM (IST)
आपसी रंजिश व लेनदेन में हुई सोहेल की  हत्या
आपसी रंजिश व लेनदेन में हुई सोहेल की हत्या

संवाद सहयोगी, कोटालपोखर (साहिबगंज) : कुख्यात अपराधी सोहेल हुसैन को गोली मारकर हत्या कर देने के मामले में रांगा थाना में तीन नामजद और तीन अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। सोहेल की पत्नी रीमा देवी के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में धरमपुर गांव निवासी ग्रामीण चिकित्सक राजेश साहा एवं तीनपहाड़ बाजार निवासी पंकज लाला सहित छह लोगों को आरोपित बनाया गया है। बता दें कि शनिवार को रांगा थाना क्षेत्र के धरमपुर गांव के ग्रामीण चिकित्सक राजेश साह की दवाखाना में कुख्यात अपराधी सोहेल हुसैन गया था। उसी समय एक अपाची मोटरसाइकिल पर पहुंचे तीन युवकों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। सूचना मिलते ही एसडीपीओ पीके मिश्रा, इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार, रांगा थाना प्रभारी अमन कुमार सिंह, बरहड़वा थाना प्रभारी रवींद्र कुमार और कोटालपोखर थाना प्रभारी शिवकुमार सिंह ने घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल की। जांच-पड़ताल में यह बात सामने आयी कि ब्लू रंग की अपाची बाइक से पहुंचे युवकों ने घटना को अंजाम दिया। इसके बाद तालझारी पुलिस ने ब्लू रंग की अपाची बाइक से जा रहे पुरानी साहिबगंज के रंजीत चौधरी उर्फ छोटू चौधरी व नौगछिया के इस्लाम को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। दोनों से पूछताछ जारी है। पुलिस घटना के वक्त आरोपित बनाए गए तीनों युवकों के मोबाइल का लोकेशन पता कर रही है।

-------------------

पंकज लाला की मुख्य भूमिका

पुलिस की अब तक छानबीन में यह बात सामने आयी है कि उसकी हत्या पंकज लाला ने आपसी रंजिश व लेनदेन के विवाद में की। पंकज लाला की गिनती भी शातिर अपराधियों में होती है। जुर्म की दुनिया से उसका पुराना रिश्ता है। फिरौती के लिए अपहरण, हत्या, रंगदारी आदि में वह शामिल रहा है। पंकज लाला का प्रभाव साहिबगंज के अलावा पाकुड़ के कुछ इलाकों में भी है। ऐसा कहा जा रहा है कि राजेश साहा का संबंध सोहेल और पंकज लाला दोनों से था। सोहेल अक्सर राजेश साहा की दवाखाना में आता था।

फिलहाल सोहेल कोयला और बालू का धंधा चला रहा था जिसका संचालन तेतुलिया पेट्रोल पंप के कुछ दूरी पर स्थित अपने आफिस से कर रहा था। पंकज लाला भी धीरे धीरे बरहड़वा में पैर जमाने का कोशिश कर रहा था। इसमें सोहेल आड़े आ रहा था। राजेश के सहयोग से पंकज ने सोहेल की हत्या कर अपना रास्ता साफ कर लिया। हालांकि, इस संबंध में पुलिस स्पष्ट रूप से कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है। उधर, पुलिस पंकज लाला की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। एसडीपीओ प्रमोद कुमार मिश्रा ने कहा कि रांगा थाना में सोहेल की पत्नी के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामले का उद्भेदन जल्द कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी