साहब हमें भी दिला दीजिए पेंशन

तालझारी प्रखंड के मसकलैया पंचायत भवन में बुधवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में पेंशन की मांग को लेकर कई वृद्ध पहुंचे। इन लोगों ने साहब से अनुरोध किया कि हमें वृद्धा पेंशन नहीं मिलती है हमें पेंशन दिला दीजिए।

JagranPublish:Wed, 01 Dec 2021 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:36 PM (IST)
साहब हमें भी दिला दीजिए पेंशन
साहब हमें भी दिला दीजिए पेंशन

संवाद सहयोगी, तालझारी (साहिबगंज) : तालझारी प्रखंड के मसकलैया पंचायत भवन में बुधवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में पेंशन की मांग को लेकर कई वृद्ध पहुंचे।

इन लोगों ने साहब से अनुरोध किया कि हमें वृद्धा पेंशन नहीं मिलती है, हमें पेंशन दिला दीजिए। वहीं वृद्धा पेंशन का आवेदन हाथ में लिए घूम रहे नरेश मंडल, राधानी देवी, कलावती देवी सहित अन्य ने बताया कि उनका उम्र 65 वर्ष है। कायदे से पांच साल पूर्व से ही पेंशन मिलना चाहिए था परंतु अभी भी अ8ावेदन लेकर घूम-घूम कर साहब से पेंशन देने की गुहार लगा रहे हैं। इसके अलावा कोई राशन कार्ड में नाम जोड़ने तो कोई नया राशन कार्ड बनाने को लेकर इस कार्यक्रम के माध्यम से अपनी समस्याएं रख रहे थे। वहीं, बीडीओ साइमन मरांडी ने लोगों से अपील की है कि जिन्हें पेंशन नहीं मिलता हो वे अपना आवेदन भरकर स्टाल में जमा कर दें। सबको पेंशन मिले इसके लिए सरकार व वरीय अधिकारी को पत्र लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि कैंप में लगे स्टाल के माध्यम से सभी अपनी समस्याएं बता सकते हैं। साथ ही योजनाओं की जानकारी लेते हुए आन स्पाट आवेदन भी कर सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान बीडीओ द्वारा कंबल, जाब कार्ड, मनरेगा, पीएम आवास योजना अंतर्गत लाभुकों को स्वीकृति पत्र, धोती साड़ी योजना अंतर्गत लाभुकों को धोती साड़ी या लुंगी आदि वितरित की गई। मौके पर लोगों को प्राकृतिक आपदा, पेंशन, कृषि, शिक्षा, कोविड 19 टीकाकरण, कल्याण विभाग, बाल विकास परियोजना, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य के द्वारा लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई।

इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ बीडीओ साइमन मरांडी एवं पीएम आवास योजना के जिला समन्वयक सुमित चौबे ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।