बंद रहीं दुकानें, सड़क पर रहा सन्नाटा

जागरण टीम साहिबगंज कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने शनिवार क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:06 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:06 PM (IST)
बंद रहीं दुकानें, सड़क पर रहा सन्नाटा
बंद रहीं दुकानें, सड़क पर रहा सन्नाटा

जागरण टीम, साहिबगंज : कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने शनिवार की शाम चार बजे से सोमवार की सुबह छह बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया है। इसका जिले में व्यापक असर रहा। दुकानें बंद रहीं तथा सड़क पर सन्नाटा पसरा रहा। इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकान व बाजार बंद थे। अनुशासन का परिचय देते हुए शहरवासी भी घरों में ही रहे। वैसे सुबह से लगातार हो रही बूंदाबांदी ने भी लॉकडाउन का सफल बना दिया। लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए नगर परिषद ने शनिवार को अलाउंस कर लोगों को घर से बाहर ना निकलने की अपील की थी। इस वजह से शहर में सुबह से ही सड़कों में पूरी तरह से वीरानी छाई रही। लॉकडाउन का कड़ाई से लागू कराने के लिए जगह-जगह पुलिस भी तैनात थी। इसके अलावा गश्ती टीम भी लगातार गश्ती कर रही थी। पुलिस सड़क पर निकलने वाले लोगों से पूछताछ कर रही थी। राजमहल व तीनपहाड़ में व्यापक असर

राजमहल/तीनपहाड़ : संपूर्ण लॉकडाउन का रविवार को राजमहल एवं तीनपहाड़ थाना क्षेत्र में व्यापक असर देखा गया। शनिवार की शाम पुलिस प्रशासन एवं अनुमंडल प्रशासन की ओर से दिए गए निर्देशों का दुकानदारों ने पालन किया। राजमहल क्षेत्र में रुक रुक कर हो रही बारिश ने लॉकडाउन की सफलता में अहम भूमिका निभाई। जगह-जगह महिला व पुरुष सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई थी। तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के तीनपहाड़ मुख्य बाजार में भी रविवार के दिन पूर्ण लॉकडाउन का नजारा देखने को मिला। इस दौरान मेडिकल की दुकानें छोड़ सभी फल, मिठाई, किराने आदि खाद्य सामग्री की दुकानें बंद रहीं। तीनपहाड़ पुलिस प्रशासन को लगातार तीनपहाड़ बाजार का भ्रमण करते देखा गया।

पुलिस ने बढ़ायी पेट्रोलिग

मंडरो : लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए मिर्जाचौकी थाना प्रभारी अशोक प्रसाद रविवार को दिनभर क्षेत्र में गश्ती करते रहे। बिना वजह सड़कों पर निकलने वाले लोगों को समझा-बुझाकर वापस भेज दिया गया। थाना प्रभारी अशोक प्रसाद ने बताया कि संपूर्ण लॉकडाउन का पालन कराने के उद्देश्य से मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र के भगैया, मंडरो, मिर्जाचौकी में फ्लैग मार्च भी निकाला गया। बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगों पर सख्ती की गई। जगह-जगह जांच पड़ताल की गई। लोगों को रोक कर जांच पड़ताल के बाद ही जाने दिया गया। दवा दुकान एवं अन्य जरूरी सेवा छोड़कर सभी तरह की दुकानें बंद रहीं।

chat bot
आपका साथी