बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

जागरण टीम साहिबगंज कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार द्वारा घोषित आंशिक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 09:22 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 09:22 PM (IST)
बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर पसरा सन्नाटा
बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

जागरण टीम, साहिबगंज : कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार द्वारा घोषित आंशिक लॉकडाउन के पहले दिन शहर की ज्यादातर दुकानें बंद रहीं। केवल फल, सब्जी समेत अनावश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहीं। शहर में भी सन्नाटा रहा। जरूरतमंद ही घरों से बाहर निकले। वे भी अपना काम निबटाने के बाद तुरंत लौट गए। हर चौक-चौराहे पर पुलिस जवान को तैनात किया गया था। वे सड़कों पर दिखनेवाले लोगों से पूछताछ कर रहे थे। अंचलाधिकारी कुमार कनिष्क ने शहर के ग्रीन होटल चौक पर लोगों को जागरूक कर रहे थे। पटेल चौक पर एसआइ प्रमोद कुमार ने लोगों को जागरूक किया।

बरहेट बाजार के व्यवसायियों ने आंशिक लाकडाउन का समर्थन किया और गुरुवार को अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी। स्थानीय पुलिस प्रशासन की ओर से भी घूम घूम कर दुकानदारों से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए दुकानों को बंद करने तथा घरों से बाहर न निकलने का निर्देश दिया। बरहेट बाजार, पंचकठिया बाजार सहित प्रखंड क्षेत्र के गांवों में बंद का व्यापक असर देखा गया। जरूरी सामान की दुकानों को छोड़कर बरहेट बाजार की अधिकतर दुकानें बंद रहीं।

बरहड़वा में निकाला फ्लैग मार्च

कोटालपोखर : बरहड़वा नगर पंचायत क्षेत्र में बीडीओ समीर अल्फ्रेड मुर्मू के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस व जिला मुख्यालय से आये जैप व आइआरबी जवानों ने फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च बरहड़वा थाना परिसर से शुरू हुआ जो बरहड़वा हाटपाड़ा व रेलवे फाटक होते हुए सब्जी मंडी, स्टेशन रोड, राजमहल रोड़ एवं मेन रोड होते हुए पतना चौक तक गया। फ्लैग मार्च से इधर उधर बिना वजह बाजार घूमने वाले अपने अपने घरों में दुबक गए। मौके पर बीडीओ ने अपील की है कि प्रशासन को डंडा चलाने के लिए मजबूर न किया जाए। साहिबगंज जिला में कोरोना संक्रमण के मामले में बरहड़वा एक नंबर पर है। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित इस प्रखंड में हैं। इसलिए यहां के लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। इस मौके पर बरहड़वा थाना प्रभारी रवींद्र कुमार, एसआइ प्रधान हेंब्रम, योगेंद्र, विक्रम, निरंजन आदि थे।

मिर्जापुर में भी दिखा लाकडाउन का असर

मिर्जापुर : लॉकडाउन का असर बरहड़वा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर इलाके में भी गुरुवार को देखने को मिला। फुटानी बाजार में काफी कम लोग दिखे। इस हटिया में प्रत्येक दिन हजारों की भीड़ एकत्रित होती थी। लॉकडाउन का असर हाट बाजारों के अलावा सड़कों पर भी देखने को मिला। सामान्य दिनों की तरह गुरुवार को भारी वाहनों को छोड़कर छोटे वाहनों एवं राहगीरों की आवाजाही कम देखी गई।

मिर्जाचौकी में भी पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

मंडरो : स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत दिए गए गाइडलाइन का पालन कराने के लिए मिर्जाचौकी थाना प्रभारी अशोक प्रसाद ने पुलिस बल के साथ मिर्जाचौकी बाजार, भगैया, तेतरिया व मंडरो बाजार में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान थाना प्रभारी ने मिर्जाचौकी में लगने वाले साप्ताहिक हाट को बंद करा दिया। यहां आनेवाले किसानों व व्यापारियों को वापस जाने को कह दिया। मिर्जाचौकी बाजार में अनावश्यक खोलने वाले दुकानों को भी सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया। थाना प्रभारी ने दोबारा पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही। मौके पर मिर्जाचौकी थाना के एएसआइ सिलाय सुंडी सहित कई पुलिस बल मौजूद थे।

पुलिस ने बंद कराया बाजार

तालझारी : तेजी से फैल रही कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए गुरुवार की सुबह छह बजे से पूरे राज्य में लॉकडाउन लागू हो गया है। इसे सफल बनाने के लिए सुबह से ही तालझारी बीडीओ साइमन मरांडी एवं थाना प्रभारी कैलाश कुमार पुलिस बल के साथ सक्रिय हो गए। तालझारी के साप्ताहिक हटिया में अनावश्यक वस्तुओं की दुकानों को नहीं लगने दिया। कहा कि सरकार ने एक सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया है। इसका कड़ाई से पालन करना है। कहीं भी भीड़ की स्थिति नहीं हो। आवश्यक वस्तुएं की दुकान ही खुली रहेंगी। सब्जी एवं खाद्य अर्थात खाने की सामान ही क्रय विक्रय होने दिया जाएगा। कपड़ा व्यवसायी ने अपनी-अपनी दुकान खोलने की जिद करने लगे तो बीडीओ व थाना प्रभारी ने कड़ा रुख अपनाते हुए व्यवसायियों को कड़ी फटकार लगाई। बीडीओ ने कहा कि कहीं भी अनावश्यक भीड़ नहीं लगे। शारीरिक दूरी का पालन करें एवं बहुत जरूरी होने पर ही फेस मास्क लगाकर घर से बाहर निकलें। इससे स्वयं भी बचे और दूसरे को भी बचाएं तभी हम सब मिलकर कोरोना को हरा सकेंगे। बाकुड़ी, महाराजपुर, सकरीगली, मंगलहाट बाजार को भी पुलिस ने बंद करा दिया।

बोरियो में आवश्यक वस्तुओं की ही दुकानें खुलीं

बोरियो : कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के निर्देश पर सुबह से ही बीडीओ दयानंद कारजी, सीओ महेंद्र मांझी, थाना प्रभारी जगरनाथ पान क्षेत्र में निकल गए। सुबह से ही बाजार में केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलीं बाकी बंद रही। इस वजह से बाजार में वीरानी छायी रही। लोग अपने अपने घरों में ही दुबके रहे। गाड़ियों का परिचालन जारी रहा। तेजी से फैल रही कोरोना महामारी से लोगों में भय का माहौल है।

उधवा में प्रशासन सजग, दुकानों को कराया बंद

उधवा : उधवा प्रखंड मुख्यालय में गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने सक्रियता दिखाई तथा उधवा चौक पर स्थित सभी दुकानों को बंद करा दिया। दुकानदारों को हिदायत दी कि नियमों का उल्लघंन करने पर सख्त कार्रवाई होगी। मौके पर अंचलाधिकारी उधवा विक्रम महली, बीडीओ उधवा राजेश एक्का तथा राधानगर थाना प्रभारी कुंदनकांत विमल ने पुलिस बल के साथ उधवा चौक स्थित दुकानों को बंद कराया। मौके पर पिनाकी घोष मौजूद थे। उधवा प्रखंड के ग्रामीण इलाकों में भी लोगों ने स्वयं ही दुकानों को बंद रखा।

chat bot
आपका साथी