अफवाह की वजह से बंद रहीं दुकानें

जाटी साहिबगंज/कोटालपोखर इंटरनेट मीडिया पर पिछले तीन-चार दिनों से चल रही अफवाह की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:14 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:14 PM (IST)
अफवाह की वजह से बंद रहीं दुकानें
अफवाह की वजह से बंद रहीं दुकानें

जाटी, साहिबगंज/कोटालपोखर : इंटरनेट मीडिया पर पिछले तीन-चार दिनों से चल रही अफवाह की वजह से जिला मुख्यालय सहित विभिन्न प्रखंडों में रविवार को दुकानें बंद रहीं। काफी कम लोग घर से बाहर निकले। इस वजह से सड़कों पर वीरानी छायी रही। वैसे रविवार को धूप भी काफी कड़ी थी। इस वजह से जरूरतमंद ही घरों से बाहर निकले।

गौरतलब हो कि विगत तीन-चार दिनों से इंटरनेट मीडिया पर अफवाह उड़ रही थी कि रविवार को मार्केट पूरी तरह बंद रहेगा। शनिवार को इसकी सूचना मिलने पर उपायुक्त रामनिवास यादव ने इसे अफवाह बताया तथा कहा कि राज्य सरकार की गाइडलाइन का ही पालन किया जा रहा है। इसमें रात आठ बजे के बाद दुकानों को बंद कर देना है।

उन्होंने कहा था कि रविवार को भी अन्य दिनों की तरह दुकान खुली रहेंगी। इधर, जिले में कोरोना का संक्रमण भी काफी तेजी से बढ़ रहा है। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर ढाई सौ को पार कर चुकी है। कोई गली-मुहल्ला नहीं बचा है जहां कोरोना के मरीज नहीं है। इसके बाद लोग भी बिना वजह से घरों से निकलने में परहेज कर रहे हैं। साहिबगंज जिला मुख्यालय में लगने वाले साप्ताहिक हाट में काफी कम लोग दिखे। हालांकि, समाचार पत्रों में खबर पढ़ने के बाद दोपहर 12 बजे के करीब कुछ लोगों ने अपनी-अपनी दुकानें खोलीं।

बाटा चौक पर मनपसंद नामक होटल चलाने वाले संतोष कुमार गुप्ता ने बताया कि कई दिनों से रविवार को मार्केट बंद होने की बात चल रही थी। इस वजह से सुबह में होटल नहीं खोला। जब पता चला कि यह अफवाह मात्र है तो यहां पहुंचा। इक्के-दुक्के ग्राहक ही आए।

पुस्तक विक्रेता उमेश कुमार ने बताया कि मार्केट में लोग नजर ही नहीं आ रहे हैं। बरहड़वा नगर पंचायत क्षेत्र के सब्जी मंडी रोड में रविवार को सन्नाटा पसरा हुआ था। खाने-पीने की इक्का-दुक्का दुकानें ही खुली थीं। बरहड़वा हाटपाड़ा निवासी राजकमल भगत ने बताया कि बरहड़वा की स्थिति बहुत ही भयावह हो गई है। कोरोना संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

अयोध्या भगत ने कहा कि बरहड़वा में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए हम नगरवासियों को सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए अपना व्यवसाय करना चाहिए। मो. नसीरूद्दीन ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रशासन और जनता दोनों की सहयोग की जरूरत है. उधर, राजमहल अनुमंडल मुख्यालय में दुकानें खुली रहीं। हालांकि, ग्राहक नहीं दिखे।

chat bot
आपका साथी