सखुआ की लकड़ी लदी ट्रक जब्त, एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता साहिबगंज रांगा थाने की पुलिस ने मंगलवार की अलसुबह बरहेट की ओर से बर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:16 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:16 PM (IST)
सखुआ की लकड़ी लदी ट्रक जब्त, एक गिरफ्तार
सखुआ की लकड़ी लदी ट्रक जब्त, एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : रांगा थाने की पुलिस ने मंगलवार की अलसुबह बरहेट की ओर से बरहड़वा की ओर जा रहे ट्रक को जब्त किया। उसमें 83 पीस सखुआ की लकड़ी लदी हुई थी जिसकी कीमत लाखों रुपये होगी। ट्रक का चालक पुलिस को देखकर भाग गया जबकि खलासी अकीमुद्दीन अंसारी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। वह बरहेट थाना क्षेत्र के कदमा का रहनेवाला है। पुलिस ने खलासी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

बताया जाता है कि बरहड़वा एसडीपीओ पीके मिश्रा को मंगलवार की सुबह जंगलों से अवैध रूप से काटी गई एक ट्रक लकड़ी के बाहर भेजने की सूचना मिली। इसके बाद उन्होंने बरहेट, रांगा व बरहड़वा पुलिस को अलर्ट कर दिया। इसी क्रम में रांगा थाना क्षेत्र के धरमपुर मोड़ के पास एक ट्रक (डब्लू बी 59 बी 8670) आते दिखा। वहां दलबल के साथ मौजूद पुलिस पदाधिकारी भारती कुमारी ने उसे रुकने का इशारा किया तो वह भागने लगा। पुलिस पदाधिकारियों ने ओवरटेक कर उसे पकड़ा। इस क्रम में चालक वाहन से उतर कर भाग गया। खलासी को पुलिस ने पकड़ लिया। ट्रक को थाने में लगा दिया गया। इसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई।

वन विभाग के पदाधिकारियों ने वहां पहुंचकर मामले की छानबीन की। बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान अकीमुद्दीन अंसारी ने कुछ लोगों का नाम पुलिस को बताया है जिसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। जानकारों की मानें तो बरहेट व रांगा थाना क्षेत्र में कई लकड़ी तस्कर सक्रिय हैं जो रात के अंधेरे में लकड़ियों को काटकर बाहर भेज देते हैं। पकड़े गए ट्रक पर तिरपाल लगा हुआ था। इस वजह से लकड़ी दिख भी नहीं रही थी। हाल के दिनों में बरहेट व रांगा थाना क्षेत्र में काफी मात्रा में लकड़ी जब्त की गई है।

chat bot
आपका साथी