गुणवत्र्तापूर्ण कार्य नहीं होने पर रोकी सड़क निर्माण

पाकुड़-दिग्घी मुख्य पथ के निर्माण कार्य के प्रारंभ होने के प्रथम दिन ही संवेदक के द्वारा नियमानुसार कार्य नही किए जाने को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने कार्य स्थल पर जमकर हंगामा करते हुए घंटो काम को बंद रखा। मिली जानकारी के अनुसार पाकुड़-दिग्धी पथ का कार्य एन एच

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 09:29 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 06:19 AM (IST)
गुणवत्र्तापूर्ण कार्य नहीं होने पर रोकी सड़क निर्माण
गुणवत्र्तापूर्ण कार्य नहीं होने पर रोकी सड़क निर्माण

बरहड़वा(साहिबगंज): पाकुड़-दिग्घी मुख्य पथ का निर्माण कार्य प्रारंभ होने के प्रथम दिन ही ठिकेदार की ओर से नियमानुसार कार्य नहीं किए जाने को लेकर ग्रामीणों ने कार्य स्थल पर जमकर हंगामा किया। साथ ही घंटो काम बंद रखा।

 पाकुड़-दिग्घी पथ का कार्य पथ निर्माण कार्य विभाग की ओर से ठिकेदार श्रीराम इंटरप्राइजेज को दिया गया है।  मंगलवार को निार्मण का काम शुरू किया गया। तो ठिकेदार ने कार्य स्थल पर योजना पट नहीं लगाने और स्थानीय ग्रामीणों के घर से ऊपर सड़क का निर्माण नहीं करने की बात ग्रामीणों ने कही। इस दौरान कतिपय ठिकेदार के लोगों के द्वारा स्थानीय लोगों से गलत व्यवहार किया। इस करण ग्रामीण आक्रोशित हो गए व योजना स्थल पर जमकर हंगामा करने लगे। करीब तीन घंटे तक काम को बंद रखा। साथ ही  बरहड़वा नगर पंचायत एवं दिग्घी के ग्रामीणों ने पथ को अवरुद्ध कर दिया। लोगों का कहना था कि सड़क को ऊंचा नहीं करते हुए कार्य प्रारंभ किया जाए। कार्य करने से पूर्व कार्यस्थल पर योजना से संबंधित बोर्ड लगाया जाए। उसके बाद ही ग्रामीण कार्य करने देंगे। बरहड़वा नगर अध्यक्ष श्यामल दास  ने बताया कि वर्तमान में सड़क की जो ऊंचाई है। सड़क को उससे ऊंची बनाने पर नगरवासियों को मुश्किल होगी। बरसात का पानी भी अवरुद्ध हो जाएगा। इस कारण रोड को अपनी वर्तमान स्थिति पर ही बनवाने का मांग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लबदा से दिग्घी तक रोड को ऊंचा नहीं किया जाए एवं रोड के दोनों ओर नाली भी बनाया जाए। दिग्घी निवासी संजय भगत ने बताया कि वर्तमान में योजना स्थल पर कोई भी बोर्ड लगा हुआ नहीं है और सड़क को वर्तमान स्थिति से ऊंचा किया जा रहा है। ग्रामीणों द्वारा स्टीमेट की मांग करने पर भी नहीं दी जा रही है। पिछली बार भी सड़क को श्रीराम इंटरप्राइजेज के द्वारा बनवाया गया था। जो महज 1 वर्ष में उखड़ गई थी। जिस कारण सभी ग्रामवासी इस बार पहले से ही सचेत हैं और जब तक कार्यस्थल पर योजना से संबंधित बोर्ड नहीं लगाया जाता है। स्ट्रीमेट की कॉपी ठिकेदार के द्वारा प्रस्तुत नहीं किया जाता है ,तब काम नहीं होने दिया जाएगा। घंटो मशक्कत के बाद श् ाीराम इंटरप्राइजेज के कार्य स्थल पर मौजूद कनीय अभियंता नौसाद अंसारी ने आश्वासन दिया कि  ग्रामीणों की जो मांग है उसपर विभाग में मनन किया जाएगा। ग्रामीणों के अनुसार ही जमीनी स्तर पर कार्य कराने का प्रयास भी किया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी