रामनवमी पर आज नहीं निकलेगा अखाड़ा

संवाद सहयोगी साहिबगंज जिला मुख्यालय सहित विभिन्न प्रखंडों में बुधवार को रामनवमी उत्सव मनाया जा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:58 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:58 PM (IST)
रामनवमी पर आज नहीं निकलेगा अखाड़ा
रामनवमी पर आज नहीं निकलेगा अखाड़ा

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : जिला मुख्यालय सहित विभिन्न प्रखंडों में बुधवार को रामनवमी उत्सव मनाया जाएगा। इसकी तैयारी लोगों ने पूरी कर ली है। मंगलवार को श्रद्धालुओं ने पूजा सामग्री, फल फूल तथा ध्वजा की खरीदारी की। इस वजह से बाजार में लोगों की विशेष चहल पहल रही। स्थानीय बाजार महावीरी ध्वजा से पटा हुआ था। बाजार में 30 रुपये से लेकर 300 रुपये तक का ध्वजा बिक रहा था। रामनवमी के मौके पर श्रद्धालु अपने अपने घरों में महावीरी ध्वजा फहराते हैं। वहीं कुछ लोग दशमी को भी ध्वजा फहराते हैं। रामनवमी के मौके पर शहर के गुल्लीभट्टा, जदुमोड़ समेत कई स्थानों से रामनवमी का जुलूस निकाला जाता था लेकिन इस बार कोरोना वायरस की वजह से जुलूस नहीं निकाला जाएगा। लोग अपने अपने घरों तथा बजरंगबली स्थानों में ध्वजा फहराएंगे।

कोटालपोखर : बरहड़वा नगर पंचायत क्षेत्र तथा प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में रामनवमी की तैयारी पूरी कर ली गई है। हालांकि इस साल रामनवमी महोत्सव का रंग कोरोना महामारी की वजह से फीका रहेगा। बरहड़वा विन्दुधाम रामनवमी महोत्सव कमेटी की ओर से रामनवमी में अखाड़ा जुलूस नहीं निकाला जाएगा। रामनवमी महोत्सव कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष दिलीप डोकानिया ने बताया कि सरकार के गाइडलाइन का अक्षरश: पालन किया जा रहा है। इस बार रामनवमी पर किसी प्रकार का कार्यक्रम नहीं होगा। पूजा कमेटी की ओर से साधारण तरीके से रामनवमी महोत्सव मनाया जाएगा। पूजा सामग्री और महावीर ध्वज की खरीदारी के लिए मंगलवार को बाजार में चहल-पहल देखी गई। बरहडृवा और कोटालपोखर बाजार के अलावे ग्रामीण क्षेत्र की दुकानें भी महावीरी पताखे से पटी हुई थी। रामनवमी महोत्सव को लेकर क्षेत्र में भक्ति का माहौल बना हुआ है।

रामनवमी पर कॉलेज बंद

साहिबगंज : रामनवमी के अवसर पर बुधवार को साहिबगंज कॉलेज बंद रहेगा। इस संबंध में साहिबगंज कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ राहुल कुमार संतोष ने बताना कि चैत्र रामनवमी के अवसर पर बुधवार को साहिबगंज कॉलेज व बीएड, वीलीभ व बीसीए बंद रहेगा।

chat bot
आपका साथी