राजमहल-मानिकचक फेरी सेवा पुन: बहाल होने के आसार

संवाद सहयोगी राजमहल करीब एक साल से बंद राजमहल-मानिकचक फेरी सेवा के पुन बहाल होने

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:48 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:48 PM (IST)
राजमहल-मानिकचक फेरी सेवा 
पुन: बहाल होने के आसार
राजमहल-मानिकचक फेरी सेवा पुन: बहाल होने के आसार

संवाद सहयोगी, राजमहल : करीब एक साल से बंद राजमहल-मानिकचक फेरी सेवा के पुन: बहाल होने के आसार हैं। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने जनहित में मालदा डीएम को पुन: टेंडर कर फेरीसेवा चालू करने का निर्देश दिया है। राजमहल के पंकज घोष, संजय साहा और मो. इकबाल तथा पश्चिम बंगाल के मो. मुमताज, मो हुमायूं और मो जैनुल ने राजमहल-मानिकचक फेरी सेवा बंद रहने के चलते हो रही समस्याओं को देखते हुए 16 जुलाई को कलकत्ता उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की थी।

मंगलवार को स्थानीय जिला परिषद विवाह भवन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पंकज घोष, संजय साहा व मो इकबाल ने संयुक्त रूप से बताया कि मंगलवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बीते तीन-चार बहस के उपरांत जनहित में फैसला सुनाते हुए मालदा डीएम को पुराने टेंडर को रद कर अविलंब फेरी सेवा बहाल करने के लिए नया टेंडर करने का निर्देश दिया।

पंकज घोष ने बताया कि कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले से क्षेत्र के लोगों खासकर बेहतर इलाज के लिए मालदा जाने वाले रोगी व उनके परिजनों, व्यवसायियों, ट्रक संचालकों, फेरीसेवा से जुड़े कर्मियों में प्रसन्नता है तथा क्षेत्रवासियों को पूर्ण आशा है कि मालदा डीएम द्वारा न्यायालय के आदेश का अक्षरश: पालन करते हुए जल्द ही फेरी सेवा बहाल करने हेतु टेंडर निकाला जाएगा।

विदित हो कि टेंडर विवाद के चलते न्यायालय में मामला जाने के चलते राजमहल-मानिकचक के बीच गंगा नदी में फेरी सेवा के लगभग एक साल से बंद है। इसके चलते क्षेत्र के लोगों को सड़क मार्ग से मालदा तक का सफर तय करना पड़ रहा है या फिर जान जोखिम में डालकर उफनती गंगा में नाव की सवारी करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी