सड़क पर धान रोप कर जताया विरोध

संवाद सहयोगी कोटालपोखर (साहिबगंज) पाकुड़ के पूर्व विधायक सह आजसू के केंद्रीय उपाध्यक्ष

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:06 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:06 PM (IST)
सड़क पर धान रोप कर जताया विरोध
सड़क पर धान रोप कर जताया विरोध

संवाद सहयोगी, कोटालपोखर (साहिबगंज) : पाकुड़ के पूर्व विधायक सह आजसू के केंद्रीय उपाध्यक्ष अकील अख्तर के नेतृत्व में उनके समर्थकों ने शनिवार को श्रीकुंड-दिलालपुर मुख्य पथ पर धान रोपकर विरोध जताया। ग्रामीणों ने ग्रामीण विकास मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पूर्व विधायक ने कहा कि सूबे के नंबर दो पद पर आसीन ग्रामीण विकास मंत्री के क्षेत्र की यह स्थिति बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल है। श्रीकुंड से दिलालपुर गांव होते हुए बंगाल सीमा तक जुड़ी यह सड़क उनके कार्यकाल में बनी थी, लेकिन इसके बाद कभी मरम्मत नहीं हुई।

पिछले कुछ दिनों पहले 15वें वित्त आयोग से जर्जर सड़क पर लाल मिट्टी डाल कर मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति कर दी गई। अब उस सड़क पर चलना मुश्किल है। पूर्व विधायक ने कहा कि क्षेत्र में विकास के नाम पर केवल खानापूर्ति चल रही है। किसी भी समस्या का स्थाई समाधान ना कर अपने कार्यकर्ताओं द्वारा ठेकेदारी के माध्यम से पैसे की बंदरबांट की जाती है। मनरेगा योजना में भ्रष्टाचार चरम पर है जिस कारण क्षेत्र में लगभग हर गांव में यही स्थिति बनी हुई है। इस जर्जर सड़क के लिए मंत्री के करीबी कार्यकर्ता द्वारा 15वें वित्त के पैसे का गलत उपयोग किया गया है, जिसकी जांच आवश्यक है। अगर जल्द से जल्द इस सड़क की मरम्मत नहीं की गई और 15वें वित्त की राशि के दुरुपयोग मामले की जांच नहीं की गई तो चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा। मौके पर युवा नेता मुसब्बार आलम, अब्दुल मालिक, सायेबन अली, मीडिया सहयोगी फ़ारोग अहसान, मसूद आलम, तौसीफ़ आलम, सैदुर आलम, बुलू, इफ्तेखार आलम आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी