कालेज के उत्थान को आगे आए राजनीतिक व सामाजिक संगठन

शिबू सोरेन जनजातीय डिग्री महाविद्यालय में गुरुवार को राष्ट्रीय मूल्यांकन व प्रत्यायन परिषद की बैठक हुई। इसमें मुख्य अतिथि विधायक लोबिन हेंब्रम भी शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:51 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:51 PM (IST)
कालेज के उत्थान को आगे आए राजनीतिक व सामाजिक संगठन
कालेज के उत्थान को आगे आए राजनीतिक व सामाजिक संगठन

संवाद सहयोगी, बोरियो (साहिबगंज) : शिबू सोरेन जनजातीय डिग्री महाविद्यालय में गुरुवार को राष्ट्रीय मूल्यांकन व प्रत्यायन परिषद की बैठक हुई। इसमें मुख्य अतिथि विधायक लोबिन हेंब्रम भी शामिल हुए। विधायक ने कहा कि कालेज के उत्थान के लिए हम कृत संकल्पित हैं। इंटर व डिग्री कालेज की स्थापना तो कर दी, लेकिन अभी उच्च शिक्षा के लिए अगला कदम बीएड कालेज की स्थापना करना है ताकि इस क्षेत्र के लोगों को उच्च शिक्षा मिल सके।

उन्होंने कहा कि कालेज के उत्थान के लिए सामाजिक व राजनीतिक संगठनों एवं बुद्धिजीवियों को आगे आना होगा। यह कालेज क्षेत्र के लोगों के लिए वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि उपायुक्त से मिलकर कालेज के विकास के लिए वे रणनीति बनाएंगे। कालेज में भवन निर्माण के लिए एनटीपीसी फरक्का के जीएम से वार्ता करेंगे ताकि कालेज में बच्चों को अधिक सुविधा मुहैया कराई जा सके।

प्राचार्य बीएन ठाकुर ने डिग्री कालेज की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि हमारे कालेज में ई लाइब्रेरी, ई पुस्तकालय एवं आनलाइन एडमिशन एवं कालेज की अपनी वेबसाइट है। बीडीओ टुडू दिलीप ने कहा कि कालेज के विकास के लिए वे हरसंभव सहयोग करेंगे। कालेज में बच्चों को पढ़ाई के लिए एक्स्ट्रा क्लास की आवश्यकता होगी। इसके लिए भी वह सहयोग देने के लिए तैयार हैं। सीओ महेंद्र मांझी ने कहा कि कॉलेज के उत्थान के लिए वह हर समय योगदान देंगे। उन्होंने क्हा कि कॉलेज के निर्माण होने से पढ़ने वाले लोगों की तादात बढ़ेगी और लोग आत्मनिर्भर होंगे। थाना प्रभारी जगरनाथ पान ने कहा कि कालेज के उत्थान के लिए वह सहयोग करेंगे। प्रो. नजरुल इस्लाम ने डिग्री कालेज एवं विधायक लोबिन हेम्ब्रम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इनके कालेज बनाए जाने से इस आदिवासी बहुल क्षेत्र के लोगों को उच्च शिक्षा प्राप्त हो रही है। मौके पर प्रमुख मंडल मरांडी, मुखिया मीना बास्की, प्रो मनीष सिन्हा, भोला साह, रवि साह, दिवाकर साह, स्नेहलता मरांडी, नितू कुमारी, देवनारायण साह, राजेश विवेक, गफार, एजाज, रिजवान अंसारी, शकील अहमद, रघु दत्ता, मनोज दता, मोहन मिर्धा, शिक्षक भोला साह, पूर्व शिक्षक हरिशचंन्द्र साह, बीपीओ मनीष कुमार, महेंद्र ठाकुर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी