45 साल से अधिक उम्र के लोगों को घर में मिलेगा टीका

जागरण संवाददाता साहिबगंज कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में मंगलवार को उपायुक्त राम निवास यादव क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:55 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:55 PM (IST)
45 साल से अधिक उम्र के लोगों को घर में मिलेगा टीका
45 साल से अधिक उम्र के लोगों को घर में मिलेगा टीका

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में मंगलवार को उपायुक्त राम निवास यादव की अध्यक्षता में कोविड-19 वैक्सीनेशन एवं रूटीन इम्यूनाइजेशन कार्यों से संबंधित टास्क फोर्स की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने सभी वरीय पदाधिकारियों एवं चिकित्सकों से कहा कि बहुत से राज्यों में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अपना दस्तक दे रही है अत: इस स्थिति को देखते हुए हमें अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत है तथा हमें पूरी सतर्कता बरतते हुए कोरोना संक्रमण से अपने जिले को सुरक्षित रखने हेतु कार्यों में तेजी लाने की जरूरत है।

इस दौरान उन्होंने पूर्व में निर्धारित किए गए लक्ष्य प्रतिदिन 1000 आरटीपीसीआर टेस्ट के विरुद्ध पिछले 10 दिनों में हासिल की गई उपलब्धि की जानकारी ली इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी अंचलाधिकारी टेस्टिग को गति को और तीव्र बढ़ाते हुए प्रतिदिन 300 ट्रू नेट एवं प्रतिदिन रैट के माध्यम से कम से कम 2,000 टेस्ट करें ताकि ज्यादा से ज्यादा संक्रमित लोगों को चिन्हित कर उनका तत्काल उपचार किया जा सके और हम जिले में संक्रमण की रफ्तार को फैलने से पहले ही रोक सके।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 दिनों में 11 कोरोना संक्रमण के नए मामले प्रकाश में आए हैं। टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा करते हुए बताया गया कि जिले में अभी तक 267000 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। इनमें से 127000 लोगों न कोविड-19 की अपनी पहली डो•ा पूर्ण कर ली है। उन्होंने सभी बीडीओ एवं वरीय पदाधिकारियों से कहा कि वह अपने अपने कार्यालय में फ्रंटलाइन वर्कर का सात दिनों के अंदर दूसरा डोज लगवाना सुनिश्चित करें। इस दौरान डीसी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया की 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को घर पर जाकर टीका लगाने की व्यवस्था करें।

बैठक में उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, अपर समाहर्ता अनुज कुमार प्रसाद, सिविल सर्जन डा. अरविद कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी साहिबगंज हेमंत सती, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी प्रखंड चिकित्सा प्रसार पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी