सात दिन में किसानों को करें बकाए का भुगतान

जागरण संवाददाता साहिबगंज कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में उपायुक्त राम निवास यादव ने शनिवार को

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:58 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:58 PM (IST)
सात दिन में किसानों को करें बकाए का भुगतान
सात दिन में किसानों को करें बकाए का भुगतान

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में उपायुक्त राम निवास यादव ने शनिवार को कृषि, पशुपालन, सहकारिता एवं श्रम विभाग के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सहकारिता पदाधिकारी को सात दिन में किसानों से धान अधिप्राप्ति बदले पूर्ण भुगतान करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कहा कि किसानों के लाभ के लिए चलाए जाने वाली कल्याणकारी योजनाओं के मद्देनजर जमीन से जुड़े हुए सभी विभाग किसानों के हित के लिए तत्परता से कार्य करें। सभी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ देने के लिए पदाधिकारी एवं कर्मी अपना पूर्ण योगदान दें।

उपायुक्त ने कृषि पदाधिकारी से अब तक जिले में किसानों को वितरित किए गए केसीसी से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने सभी बैंकों से केसीसी का रिपोर्ट देने का निर्देश भी दिया। बीज वितरण की जानकारी लेते हुए कहा कि प्रखंड स्तर पर ज्यादा से ज्यादा किसानों को केसीसी ऋण का लाभ दिलाएं। समय पर बीज वितरण करें। पशुपालन से संबंधित योजनाओं एवं कार्यों की समीक्षा भी की गई। इसमें सहकारिता पदाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री पशुधन योजना अंतर्गत 256 यूनिट पशु वितरित किया जा चुका है। 380 यूनिट बकरी का वितरण अगस्त माह में किया जाएगा। बाद में उपायुक्त ने जिला गव्य विकास सह पशुपालन पदाधिकारी रतन कुमार दुबे के रिटायरमेंट पर उनके सरकारी कार्य अवधि को ईमानदारी एवं पूरी निष्ठा से निभाते हुए पूर्ण करने के लिए धन्यवाद दिया। इस दौरान उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, जिला गव्य विकास सह पशुपालन पदाधिकारी रतन दुबे, जिला कृषि पदाधिकारी उमेश तिर्की, जिला सहकारिता पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी