बाबा भोलेनाथ की आराधना में लीन रहे श्रद्धालु

संवाद सहयोगी साहिबगंज जिला मुख्यालय सहित विभिन्न प्रखंडों में सावन की दूसरी सोमवारी को श्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:31 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:31 PM (IST)
बाबा भोलेनाथ की आराधना में लीन रहे श्रद्धालु
बाबा भोलेनाथ की आराधना में लीन रहे श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : जिला मुख्यालय सहित विभिन्न प्रखंडों में सावन की दूसरी सोमवारी को श्रद्धालुओं ने शिवालयों में जाकर बाबा भोले की पूजा-अर्चना की तथा जलाभिषेक किया। दूसरी सोमवारी के मौके पर विभिन्न मंदिरों को मंदिर समिति द्वारा फूलों व लाइट से सजाया गया था। सुबह से पूजा व जलाभिषेक को लेकर विभिन्न गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ देखी गई। गंगा स्नान के बाद श्रद्धालु बाबा भोले के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना तथा जलाभिषेक कर सुख-समृद्धि की कामनाएं की। शहर में बिजली घाट, बड़तल्ला स्ट्रीट, डाकीनाथ मंदिर, जीआपी मंदिर, पुलिस लाइन मंदिर समेत अन्य मंदिरों में पूजा श्रद्धालु पहुंचे और पूजा अर्चना की। पूजा समिति द्वारा श्रद्धालुओं से कोरोना गाइड लाइन का पालन भी कराया जा रहा था। एक-एक कर श्रद्धालुओं का मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा था। मंदिरों में बाबा भोले का जयकारा भी लगाया जा रहा था जिससे आसपास का माहौल पूरी तरह से भक्तिमय बना हुआ था।

मोतीझरना से बिना पूजा लौटे शिवभक्त

संवाद सहयोगी, तालझारी (साहिबगंज) : पवित्र सावन महीने की दूसरी सोमवारी के पावन मौके पर महाराजपुर स्थित मोतीझरना आने वाले शिवभक्तों को यहां बिना पूजा-अर्चना एवं जलार्पण के ही लौटना पड़ा। राज्य सरकार ने फिलहाल कोरोना से बचाने के लिए शिव मंदिरों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। केवल पुजारी द्वारा भगवान शिव की पूजा विधि विधान के साथ की जा रही है। बाहरी श्रद्धालुओं को जलार्पण पर रोक है। इसलिए शिवभक्तों को मोतीझरना तक पहुंचने से रोकने के लिए बीडीओ सह सीओ साइमन मरांडी व थाना प्रभारी कैलाश कुमार पुलिस बल के साथ मोती झरना का दौरा करते रहे। मुख्य सड़क, मोतीझरना जाने वाली मार्ग एवं मोती झरना परिसर में भी पुलिस बल एवं मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है। बीडीओ साइमन मरांडी ने स्वयं श्रद्धालुओं को मोती झरना नहीं आने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण में वृद्धि के कारण मोती झरना व शिवगादी बरहेट सहित राज्य भर के शिव मंदिर को सरकार ने बंद करने का आदेश दिया है ताकि भीड़ इकट्ठा नहीं हो जिससे कोरोना संक्रमण नहीं बढ़ सके। मोती झरना प्रवेश द्वार में लोगों को जागरूक करते हुए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी जा रही है।

--------------

बरहड़वा में शिव को चढ़ाया जल

कोटालपोखर (साहिबगंज) : नगर पंचायत बरहड़वा एवं प्रखंड के कोटालपोखर व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सावन महीने की दूसरी सोमवारी को भगवान भोलेशंकर की पूजा अर्चना कर जल चढ़ाया। कन्याओं एवं महिलाओं ने सोमवारी व्रत भी रखा। नगर पंचायत बरहड़वा के मां विध्यवासिनी मंदिर, वोहरा शिव मंदिर, जीआरपी शिव मंदिर, शुक्रवासिनी मंदिर, कोटालपोखर, मयूरकोला, बड़ा सोनाकड़, विजयपुर, पथरिया, जामबाद, अंगुठिया, श्रीकुंड, महाराजपुर आदि अन्य दर्जनों गांव के श्रद्धालु दिखे। बाबा भोलेनाथ और माता पार्वती की जयकार से क्षेत्र में भक्ति माहौल उमड़ पड़ी है।

chat bot
आपका साथी