हमने लिया है टीका आप भी लीजिए

जागरण संवाददाता साहिबगंज टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए उपायुक्त रामनि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:29 PM (IST)
हमने लिया है टीका आप भी लीजिए
हमने लिया है टीका आप भी लीजिए

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए उपायुक्त रामनिवास यादव के नेतृत्व में मंगलवार को प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी पहाड़ पर स्थित अदरो व घोघी गांव पहुंचे। अधिकारियों ने ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं पर चर्चा की। ग्रामीणों ने पेयजल, सड़क आदि से संबंधित अपनी परेशानियां बताई। उपायुक्त रामनिवास यादव ने ग्रामीणों से कहा है कि वहां जल्द ही सड़क निर्माण शुरू कराया जाएगा।

ग्रामीणों ने बताया कि अदरो गांव में पीने के पानी की समुचित व्यवस्था नहीं है। यहां का दोनों जलमीनार किसी कारणवश बंद हो गया है। डीसी ने तत्काल उसे चालू कराने का आश्वासन दिया। इस क्रम में ग्रामीणों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए टीका लेने को प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से गांव के बीमार लोगों के बारे में पूछताछ की। उपायुक्त ने ग्रामीणों से जाना कि बीमार होने के बाद उन्होंने कौन सी दवा ली और किस तरह का उपचार कराया था। इस दौरान डीसी रामनिवास यादव व एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने ग्रामीणों से कहा कि कोविड-19 का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इसे लेना जरूरी है।

पदाधिकारियों ने कहा कि उनलोगों ने कोविड-19 की दोनों डोज ली है और पूरी तरह सुरक्षित हैं। इसलिए आप सभी ग्रामीण टीका लगवाएं। घोघी गांव में भी अधिकारियों ने वहां की मूलभूत समस्याओं की जानकारी ली। भ्रमण कार्यक्रम में उन्होंने ग्रामीणों से डाकिया योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, राशन की उपलब्धता आदि से संबंधित जानकारी प्राप्त की। उपायुक्त ने सभी ग्रामीणों से कहा कि कच्चे घरों को पक्का कराएंगे। अनाबद्ध निधि से सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

अधिकारियों ने ग्रामीणों से कहा कि अगर हम सभी मिलकर कोरोना से लड़ाई में अपने सबसे अहम हथियार टीकाकरण का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो स्थिति और बिगड़ने की आशंका रहेगी। इसलिए सभी लोग टीकाकरण केंद्रों पर आएं और कोविड-19 का टीका लगवाएं। उपायुक्त ने अदरो व घोघी ग्राम में एक एक टीवी तथा डिश लगाने का निर्देश भी दिया। इस मौके पर डीडीसी प्रभात कुमार बरदियार, सिविल सर्जन डॉ. अरविद कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी