एनएसएस ने निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली

स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत की सपना को साकार करने के लिए बीएसके कालेज बरहरवा के एनएसएस इकाई के कार्यक्रम पदाधिकारी डा. कश्यप बाल गोबिद डा. रंजन कांत साहा डा. चंदन बोहरा के नेतृत्व में गुरुवार को स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:51 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:51 PM (IST)
एनएसएस ने निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली
एनएसएस ने निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली

संवाद सहयोगी, कोटालपोखर (साहिबगंज): स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत की सपना को साकार करने के लिए बीएसके कालेज बरहरवा के एनएसएस इकाई के कार्यक्रम पदाधिकारी डा. कश्यप बाल गोबिद, डा. रंजन कांत साहा, डा. चंदन बोहरा के नेतृत्व में गुरुवार को स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली नगर पंचायत बरहरवा क्षेत्र अंतर्गत बालक माध्य विद्यालय से निकाल कर बरहरवा थाना, रेलवे फाटक, स्टेशन रोड, बिदुधाम पथ मार्ग से झिकटिया होते हुए बीएसके कालेज पहुंची। रैली बाद कालेज परिसर में शिक्षक व शिक्षकत्तर कर्मचारी की बैठक हुई।

इसमें डा. चंदन बोहरा ने कहा कि रैली का मुख्य उद्देश्य लोग अपने अपने घर व आसपास के जगहों को साफ सफाई रखें। साफ मन और स्वस्थ तन के बल पर हम कोरोना जैसे गंभीर बीमारी से भी सुरक्षित रह सकते हैं। डा. कश्यप बाल गोबिद ने कहा कि इस शिविर में स्वयं सेवकों को जागरूक किया जा रहा है। डा. रंजन कांत साहा ने कहा कि साफ सफाई जीवन का महत्वपूर्ण कार्य है। बैठक में प्रो. विवेकानंद राय, डा. इंदुभूषण, डा. फरहत निगार खान, तनु श्री, बिक्रम कुमार दास, मुस्तिफिजुर, रकीब, मुसर्रत, बेनजीर, शाहिद आदि थे।

न करें सिगल यूज प्लास्टिक का उपयोग

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में स्वच्छ भारत अभियान के तहत नेहरू युवा केंद्र साहिबगंज के स्वयंसेवक कौशर अंसारी और चंदन कुमार ने चमेली स्वयं सहायता समूह की दीदीयों के साथ साहिबगंज के गुल्ली भट्टा में स्वच्छता अभियान चलाया। इसमें सिगल यूज्ड प्लास्टिक का उपयोग न करने और पर्यावरण को स्वच्छ बनाने की लोगों से अपील की गई। इस कार्य में जिला कार्यक्रम अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने लोगों को प्लास्टिक उपयोग न करने का आग्रह किया। इस कार्यक्रम में चमेली स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष कंचन देवी, सचिव जुली देवी, कोषाध्यक्ष काजल देवी, सदस्य रूपा देवी, पूनम,रेणु, साबरी, पूजा, बबली देवी, कविता देवी सीआरपी बसंती देवी एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी